• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Kinnaur Landslide: निगुलसारी में उसी जगह भूस्‍खलन, फिर एक बस आई चपेट में

Kinnaur Landslide: निगुलसारी में उसी जगह भूस्‍खलन, फिर एक बस आई चपेट में

किन्नौर रिकॉन्गपियो में लैंड स्लाइडिंग में हुए बड़े हादसे के एक दिन बाद आज फिर से उसी जगह भूस्खलन हुआ.

किन्नौर रिकॉन्गपियो में लैंड स्लाइडिंग में हुए बड़े हादसे के एक दिन बाद आज फिर से उसी जगह भूस्खलन हुआ.

Kinnaur Landslide: किन्नौर में फिर से लैंडस्लाइड होने के बाद राहत एंव बचाव कार्य कल सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अभी एक और शव निकाला गया है, जहां अब मृतकों की संख्या 17 हो गई है.

  • Share this:

    रिकॉन्गपिओ (किन्नौर). हिमाचल प्रदेश में किन्नौर रिकॉन्गपियो में भूस्खलन हादसे के एक दिन बाद आज फिर से उसी जगह भूस्खलन हुआ और बस के ऊपर पत्थर गिरे, जिससे दो को चोटें आई हैं. साथ ही बस में भी खरोंचे लगी हैं. भावनगर के एसएचओ ने इसकी सूचना देते हुए कहा कि आज जब एचआरटीसी बस रूट मंडी से रिकांगपियो स्लाइडिंग जोन को पार कर रही थी, तभी पत्थर गिरने लगे, जिसमें एक बच्चा और महिला को चोटें आई हैं. घायल बच्चे को इलाज के लिए सीएचसी भावनगर लाया गया है.

    वहीं पत्थर गिरने से वहां से गुजर रही बस पर भी खरोंचे आई हैं, लेकिन बड़ा हादसा टल गया है. राहत एंव बचाव कार्य करने वाले जवानों ने लोगों की भागकर जान बचाई है. निगुलसरी हादसे के बाद किन्नौर प्रशासन ने फैसला किया है. 15 अगस्त का जश्न नहीं होगा. ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट होगा न ही किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

    हादसा होने से राहत और बचाव कार्य स्थगित
    वहीं किन्नौर फिर से पहाड़ी गिरने के बाद राहत एंव बचाव कार्य कल सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अभी एक और शव निकाला गया है, जहां अब मृतकों की संख्या 17 हो गई है.

    किन्नौर हादसे में अब तक 17 की मौत
    किन्नौर जिले में बुधवार को निगुलसारी में हुए लैंडस्लाइड़ में लापता बस का भी पता लगा लिया गया था. रेस्क्यू टीम और आईटीबीपी के जवानों ने बस के कल पुर्जे बरामद किए हैं. बस के टायर मिल गए हैं. साथ ही जवानों को 5 और शव मिले हैं. गुरुवार सुबह तड़के रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ है. हिमाचल के दूसरे इलाकों में बारिश हो रही है. बता दें कि अब तक 26 लोगों को निकाला जा चुका है, जिनमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 13 लोग घायल हैं. 11 घायलों को ज्यादा चोटें नहीं लगी हैं, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज