• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Landslide:आज रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा मंडी से पंडोह तक नेशनल हाइवे

Landslide:आज रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा मंडी से पंडोह तक नेशनल हाइवे

डीसी के आदेश पर तत्काल प्रभाव से मंडी से पंडोह तक एनएच पर रात के वक्त यातायात बंद किया गया.

डीसी के आदेश पर तत्काल प्रभाव से मंडी से पंडोह तक एनएच पर रात के वक्त यातायात बंद किया गया.

Safety Reason : पहाड़ी से लगातार हो रही स्लाइडिंग के कारण जिला प्रशासन ने हाइवे को रात में बंद रखने का फैसला किया है. आपातकालीन सेवाओं के लिए आने-जाने की इजाजत है. रात के समय वैकल्पिक मार्गों से भेजा जा रहा सारा ट्रैफिक.

  • Share this:

मंडी. चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर मंडी से लेकर पंडोह तक रात के समय वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है. आज मंडी के डीसी अरिंदम चौधरी ने यह आदेश जारी करते हुए इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक यहां वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

उल्लेखनीय है कि मंडी से लेकर पंडोह तक रोजाना भारी भूस्खलन हो रहा है, जिससे जानी नुकसान का खतरा बन गया है. बीती रात भी पहाड़ी से चट्टानें गिरने के कारण एक वाहन इसकी चपेट में आ गया और शनिवार सुबह भी पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण दो वाहन उसकी चपेट में आ गए. आज शनिवार को एसडीएम सदर और एनएचएआई के अधिकारियों ने यहां का दौरा किया और उसके बाद हाइवे को रात के समय वाहनों की आवाजाही के लिए बंद करने का सुझाव दिया. इस सुझाव पर अमल करते हुए मंडी के डीसी अरिंदम चौधरी ने आदेश जारी कर इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है.

पुलिस का पहरा

मंडी शहर के भ्यूली चौक और पंडोह बाजार में पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है, ताकि वाहनों को इस रूट पर जाने से रोका जा सके. वहीं आपातकालीन वाहनों को आवाजाही में छूट दी गई है.

इन वैकल्पिक मार्गों का कर सकते हैं इस्तेमाल

यदि आप मंडी से कुल्लू-मनाली की तरफ जा रहे हैं तो मंडी से वाया कटौला मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि इस मार्ग पर भी भूस्खलन का खतरा है. लेकिन जितना खतरा हाइवे पर है, उसके मुकाबले इस रूट पर काफी कम है. अगर आप कुल्लू से मंडी या फिर चंडीगढ़ की तरफ जा रहे हैं तो दो मार्गों का इस्तेमाल कर सकते हैं. बजौरा से आप वाया कटौला मंडी आ सकते हैं या फिर पंडोह से आप वाया गोहर-चैलचौक होते हुए डडौर में एनएच तक पहुंच सकते हैं. हालांकि प्रशासन ने सलाह यही दी है कि भारी बारिश को देखते हुए रात को सफर न ही करें. यदि बहुत ज्यादा इमरजेंसी है तो ही इन वैकल्पिक मार्गों का सहारा लें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज