• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मंडी: विधायक अनिल शर्मा के घर के पास भूस्खलन, आधा दर्जन पंचायतों का संपर्क कटा

मंडी: विधायक अनिल शर्मा के घर के पास भूस्खलन, आधा दर्जन पंचायतों का संपर्क कटा

अभी और मलबा आने की है संभावना, इसलिए गिरे हुए मलबे को हटाना जोखिम भरा

अभी और मलबा आने की है संभावना, इसलिए गिरे हुए मलबे को हटाना जोखिम भरा

भूस्खलन (Land Sliding) का लाइव वीडियो भी आया सामने, दिख रहा डरावना मंजर. भूस्खलन के कारण यहां निर्माणाधीन पुल (Bridge) को भी पहुंचा भारी नुकसान.

  • Share this:
मंडी. पूर्व मंत्री एवं सदर विधायक अनिल शर्मा (Anil Sharma) के बाड़ी गुमाणू स्थित घर के पास भीषण भूस्खलन हुआ है. जिस कारण विधायक के घर सहित करीब आधा दर्जन पंचायतों (Panchayats) का संपर्क कट गया है. मलबा अधिक होने के कारण और भूस्खलन (Land Sliding) की संभावना के चलते अभी मलबा हटाने का कार्य शुरू नहीं किया जा सका है जिस कारण यहां मार्ग बहाली में अभी लंबा समय लग सकता है.

बताया जा रहा है कि बीती 13 अगस्त को यहां भूस्खलन हुआ. लेकिन विभाग ने बीती शाम तक मार्ग को बहाल कर दिया. रविवार सुबह फिर से यहां भूस्खलन हुआ जिसका लाईव वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जहां भूस्खलन हुआ वहां नाले पर पुल भी बनाया जा रहा है जिसे भी भारी नुकसान पहुंचा है. मिली जानकारी के अनुसार विधायक अनिल शर्मा और उनका परिवार इस वक्त शिमला में है. ग्रामीणों ने बताया कि रास्ता बंद होने कारण उन्हें काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने मार्ग को जल्द से जल्द बहाल करने की मांग उठाई है.

जोखिम कम होने पर शुरु होगा काम

वहीं लोक निर्माण विभाग ने यहां एक पुराने मार्ग को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक तौर पर तैयार कर दिया है जबकि भारी वाहनों की आवाजाही अन्य वैकल्पिक मार्गों से की जा रही है. लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ई. विनायक कश्यप ने बताया कि मलबा अधिक है और फिर से मलबा आने की संभावना है जिस कारण मलबा हटाने का कार्य नहीं किया जा रहा है. जैसे ही जोखिम कम होगा और मौसम साथ देगा मलबा हटाने के लिए मशीनरी लगा दी जाएगी.

निर्माणाधीन पुल को भी पहुंचा नुकसान

उन्होंने बताया कि भूस्खलन से निर्माणाधीन पुल को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं इस भूस्खलन के कारण इस क्षेत्र को जाने वाली पीने के पानी की पाईपें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जिस कारण इलाके में पेयजल आपूर्ति भी बाधित हो गई है. जल शक्ति विभाग पाईपों की मुरम्मत करके इसकी बहाली के कार्य में जुट गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज