मंडी: सराज में महिला के सामने से पालतू गाय उठा ले गया तेंदुआ, मार डाला
Mandi News in Hindi

मंडी: सराज में महिला के सामने से पालतू गाय उठा ले गया तेंदुआ, मार डाला
मंडी में तेदुएं का हमला.

वन विभाग से मांग की गई है कि इससे पहले कि यह तेंदुआ आदमखोर हो जाए, इसे पिंजरा लगाकर पकड़ा जाए और गाय का मुआवजा दिया जाए.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले (Mandi) में सराज विधानसभा क्षेत्र की बालीचौकी तहसील के सोमनाचनी के गांव बूंग में तेंदुए (Leopard) ने एक जर्सी पालतू गाय (Cow) को महिला के सामने सामने उठाकर मार डाला. पूर्व उपप्रधान लालमन ने बताया कि उसकी बहू खिला देवी गुरुवार शाम रोज की तरह अपनी गायों को चराने के लिए खेत में ले गई थी. दो जर्सी गायों के साथ साथ अन्य मवेशी भी थे. खेत के एक कोने से अचानक तेंदुआ निकला और सीधा गाय (Cow) पर झपटा और उसे गले से दबोचते हुए ले गया.

लोगों के शोर से भागा तेंदुआ
महिला खिला देवी ने शोर मचाया तथा अपनी जान खतरे में देख कर भी चिल्लाने लगी. आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए मगर तब तक तेंदुआ एक गाय को अपना शिकार बना चुका था. शोर मच जाने व ज्यादा लोगों के आ जाने से तेंदुआ गाय को मार कर झाड़ियों में फेंक कर भाग गया. लालमन ने बताया कि इससे पहले इस तेंदुए ने कई भेड़ बकरियों व कुत्तों को अपना शिकार बनाया है.

इलाके में दहशत का माहौल
बड़ी पालतू जर्सी गाय को शिकार बना डालने से पूरे इलाके में दहशत पैदा हुई है. लोग बाहर निकलने से डर रहे हैं कि कहीं अब उसका अगला शिकार कोई मानव ही न बन जाए. लालमन की सूचना पर पशुपालन और राजस्व विभाग की टीम भी मौके का मुआयना करके अपनी रिपोर्ट बनाई. उन्होंने इस बारे में वन विभाग और बालीचौकी पुलिस को भी सूचित कर दिया हैं. वन विभाग से मांग की गई है कि इससे पहले कि यह तेंदुआ आदमखोर हो जाए, इसे पिंजरा लगाकर पकड़ा जाए और गाय का मुआवजा दिया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading