मंडी के बल्ह में मिले जिंदा मोर्टार को पुलिस ने किया डिफ्यूज़

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 29, 2019, 11:36 AM IST
मंडी के बल्ह में मिले जिंदा मोर्टार को पुलिस ने किया डिफ्यूज़
मंडी जिले में मिला जिंदा मोर्टार.

एसपी मंडी (SP Mandi) गुरदेव शर्मा ने जिंदा मोर्टार (Mortar) के डिफ्यूज़ किए जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि डिफ्यूज़ किए गए मोर्टार को सफलतापूर्वक डिस्पोज भी कर दिया गया है.

  • Share this:
हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला की बल्हघाटी के रत्ती गांव में खड्ड किनारे मिले जिंदा मोर्टार (Live Mortar) को डिफ्यूज़ कर दिया गया है. मंडी जिला पुलिस (Mandi Police) के बम (Bomb) निरोधक दस्ते ने देर रात को इस मोर्टार को सफलतापूर्वक डिफ्यूज़ कर दिया. क्योंकि यह मोर्टार काफी पुराना और जंग लगा हुआ था, जिस कारण इसे डिफ्यूज़ करने में बम निरोधक दस्ते को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

मंगलवार रात को मिला था
बीती रात को एक समय ऐसा भी आ गया, जब जिला पुलिस ने इस जिंदा मोर्टार को बम बास्केट में रखकर इसके चारों ओर पुलिस का पहरा बैठा दिया और इसे डिफ्यूज़ करने के लिए सेना की मदद लेने का निर्णय लिया गया. बुधवार सुबह सेना (Indian Army) को मौके पर आने के लिए कहा गया था, लेकिन बीती रात को ही पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज़ कर दिया.

जांच कर रहे हैं-एसपी

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने जिंदा मोर्टार के डिफ्यूज़ किए जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि डिफ्यूज़ किए गए मोर्टार को सफलतापूर्वक डिस्पोज भी कर दिया गया है. यह मोर्टार कहां से आया इस बारे में जांच जारी है क्योंकि यह काफी पुराना है और इस पर जंग लगा हुआ है. वहीं इसपर किसी प्रकार का कोई निशान नहीं जिससे इसकी पहचान की जा सके. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है बीते दिनों हुई भारी बरसात में यह मोर्टार कहीं दूसरे स्थान से बहकर यहां आया है. पुलिस इन सभी बातों को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: धर्म परिवर्तन रोकने को आज संशोधन विधेयक लाएगी हिमाचल सरकार

हिमाचल के मंडी के बल्ह में खड्ड किनारे मिला जिंदा मोर्टार
Loading...

हमीरपुर में चट्टान गिरने से मजदूर की मौत, साथी बाल-बाल बचा

HPTDC होटल मामला: राम सुभग सिंह से वापस लिया पर्यटन विभाग

PHOTOS: 6 दिन पैदल यात्रा और 16000 फीट पारकर पहुंचे मणिमहेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...