लाइव टीवी

मंडी: सवर्ण जाति वालों के खेत में चली गई गाय तो दलित लड़की की कर दी पिटाई, FIR
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 20, 2020, 9:07 AM IST
मंडी: सवर्ण जाति वालों के खेत में चली गई गाय तो दलित लड़की की कर दी पिटाई, FIR
हिमाचल में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत.

पीड़ि‍त बालिका के परिजनों ने गोहर थाना में आकर शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद DSP कर्ण सिंह और SHO सूरम सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया.

  • Share this:
मंडी. आधुनिकता के इस दौर में लोग अभी भी जातिवाद जैसी सामाजिक कुरीति का पीछा नहीं छोड़ पा रहे हैं. एक बार फिर जाति (caste) के आधार पर प्रताड़ना का मामला सामने आया है. मामला मंडी (Mandi) जिला के गोहर उपमंडल के तहत आने वाले जहल गांव का है.

जानकारी के अनुसार, 19 मई को गांव की 14 वर्षीय दलित बालिका अपनी गाय को चरा रही थी. गाय चरते-चरते सवर्ण जाति वालों के खेत में चली गई. इसी बात को लेकर खेत की मालकिन ने दलित बालिका की पिटाई और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करके उसे गालियां देना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि लड़की की बेरहमी से पीटाई की गई है.

पीड़ि‍त बालिका के परिजनों ने गोहर थाना में आकर शिकायत दर्ज करवाई. मंगलवार को डीएसपी (हैडक्वार्टर) कर्ण सिंह और एसएचओ गोहर सूरम सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया और लोगों के बयान दर्ज किए. वहीं बच्‍ची का मेडिकल भी करवाया गया है.



यह बोले एसपी मंडी



एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि एक महिला के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. डीएसपी कर्ण सिंह मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

ये भी पढें: कांगड़ा: पानी के टैंक में मिली लापता युवती की लाश, दो माह पहले हुई थी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 6:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading