लाइव टीवी

मंडी: पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने में रोड़ा बने बेटे, जानें पूरा मामला

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 1:47 PM IST
मंडी: पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने में रोड़ा बने बेटे, जानें पूरा मामला
सुंदरनगर में सड़क निर्माण में रोड़ा. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रधान का कहना है कि इसके चलते ग्राम पंचायत छात्र का विकास ठप हो गया है. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के व्यक्ति ने अपने घर के पास से सड़क नहीं बनने दी और इसके साथ में ही रसोई घर में बाल बाउंड्री का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). बुजुर्ग पिता की अंतिम इच्छा थी कि गांव में सड़क (Road) निकले. बाकायदा, उन्होंने पंचायत को अपनी जमीन (Land) से रोड निकालने की मंजूरी भी दी थी, लेकिन अब बेटे सड़क निर्माण में रोड़ा बन रहे हैं. मामला हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला के उपमंडल सुंदरनगर (Sunder Nagar) की ग्राम पंचायत छातर का है. स्वर्ग सिधार चुके पिता की अंतिम इच्छा (Last Wish) में बेटे बाधा बन गए हैं.

स्टांप पर लिखकर दिया था
पिता ने स्टांप (Stamp Paper) पर लिख कर ग्राम पंचायत को अनुमति दी थी कि इस जमीन से होकर गांव के लिए सड़क निकाल दी जाए, लेकिन इस सड़क मार्ग को निकालने के लिए अब बेटे रोड़ा बन गए है. मामले को लेकर ग्राम पंचायत छातर का एक प्रतिनिधिमंडल ग्राम पंचायत प्रधान मीना देवी के नेतृत्व में एसडीएम सुंदरनगर (SDM Sunder Nagar) से मिला और पंचायत की जनता को पेश आ रही समस्याओं के संदर्भ में ज्ञापन पत्र भी सौंपा गया.

यह बोली प्रधान

प्रधान मीना देवी का कहना है कि इस क्षेत्र के कुछ शरारती तत्वों ने मार्ग को बाधित कर दिया है और रोड नहीं निकलने दिया जा रहा है. हालांकि, उनके पूर्वजों ने गांव को रोड से जोड़ने के लिए स्टांप पर लिखकर ग्राम पंचायत को अनुमति दी थी कि इस जमीन से होकर गांव के लिए सड़क निकाल दी जाए. जब सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ तो बेटों ने सड़क निकालने की बजाय बंद कर दी.

गांव का विकास कार्य रुका
प्रधान का कहना है कि इसके चलते ग्राम पंचायत छात्र का विकास ठप हो गया है. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के व्यक्ति ने अपने घर के पास से सड़क नहीं बनने दी और इसके साथ में ही रसोई घर में बाल बाउंड्री का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. ऐसा करने से रोका तो ग्राम पंचायत प्रधान को गाली-गलौज कर दी और गांव वालों के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत कर दी.
Loading...

यह भी आरोप
ग्राम पंचायत प्रधान और ग्रामीण जब इन लोगों के घर के पास से गुजरते हैं तो उनके साथ झगड़ा किया जाता है और जान से मारने की धमकी दी जाती है. ग्रामीणों ने मांग की है कि अगर कोई कुछ बोलता है तो वह अपनी पत्नी को आगे कर देता है और छेड़खानी केस में फंसाने की धमकी देता है. मौके पर ग्रामीण विनोद कुमार, राजकुमार, नरोत्तम राम, शशि कुमार, राज कुमार, रतन, माया, कांता, संजय, शीला, निशा, सत्या, तारा, कांता, रीना, सुनीता, आशा, विमला, कुसमा, संजय कुमारी महिला मंडल संगागण की सदस्यों समेत अन्य जनता मौजूद रही.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: डायन बता बुजुर्ग से क्रूरता मामले में 3 और धरे, अब तक 24 गिरफ्तार

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘पुजारिन’ की अंधभक्ति प्रताड़ना की वजह, इसलिए रचा षड़यंत्र

सुंदरनगर में PRTC की बस में सवार चंडीगढ़ के 3 युवक चरस के साथ गिरफ्तार

घास काट रहे युवक पर भालुओं का हमला, हालत गंभीर

HPU में ‘सेक्स रैकेट’ सक्रिय, समरहिल चौकी में शिकायत दर्ज

भाई की सगाई में बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना का दिखा अलग अंदाज, देखें PHOTOS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...