लाइव टीवी

मंडी: फर्जी बैंक अधिकारी ने फोन पर KYC के लिए पूछा OTP, खाते से उड़ाए 3.30 लाख
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2020, 3:33 PM IST
मंडी: फर्जी बैंक अधिकारी ने फोन पर KYC के लिए पूछा OTP, खाते से उड़ाए 3.30 लाख
फोन पर ओटीपी पूछकर खाते से पैसे निकाल लिए.

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने लोगों से आग्रह किया है कि वह शातिरों के झांसे में न आएं और कभी भी मोबाईल पर किसी भी अनजान शख्स के साथ अपने बैंक खातों की जानकारी सांझा न करें.

  • Share this:
मंडी. केवाईसी (KYC) यानी ‘नो योर कस्टमर’ के नाम पर एक व्यक्ति के साथ ठगबाजी का मामला सामने आया है. केवाईसी के नाम पर व्यक्ति के बैंक खाते (Bank Account) से 3 लाख 30 हजार की रकम ठगबाज ने हड़प ली है. मामला हिमाचल के मंडी (Mandi) जिले का है. बल्ह थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्रवाही शुरू कर दी है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है.

बैंक मैनेजर बन कर किया कॉल
जानकारी के अनुसार बल्ह, उपमंडल के बग्गी गांव निवासी शोभाराम के साथ मंगलवार को ठगी हुई. शोभाराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे ठगबाज ने बैंक मैनेजर बनकर उससे फोन पर बात की और केवाईसी न होने पर खाता बंद हो जाने की बात कही.

जो जानकारी मांगी, वो देते रहे

शोभाराम ठगबाज की बातों में आ गया और जो-जो जानकारी वह मांगता गया शोभाराम ने वो-वो जानकारी उसे दे दी. यहां तक की मोबाइल पर आया ओटीपी भी बता दिया. इसके बाद शोभाराम को मैसेज आया कि उसके बचत खाते से 3 लाख 30 हजार की धनराशि निकाल दी गई है. शोभाराम जब बैंक पहुंचा तो पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. इसके बाद उसने बल्ह थाना में शिकायत दर्ज करवा दी है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है और जांच की जा रही है.

फोन पर ना दें किसी बैंक खाते की डिटेल
एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने लोगों से आग्रह किया है कि वह शातिरों के झांसे में न आएं और कभी भी मोबाईल पर किसी भी अनजान शख्स के साथ अपने बैंक खातों की जानकारी सांझा न करें. मोबाईल पर आने वाले ओटीपी को कभी किसी के साथ शेयर न करें. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जागरूकता जरूरी है.ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस के जवान ने महिला पुलिस कर्मी के इनरवियर पर लिखे अश्लील शब्द, FIR

नहीं रहे आजाद हिंद फौज के सिपाही शेर सिंह, मिली थी शेर-ए-हिन्द की उपाधि

SP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर