• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने से कई घंटों बंद रहा मनाली-चंडीगढ़ NH

पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने से कई घंटों बंद रहा मनाली-चंडीगढ़ NH

मनाली-चंडीगढ़ एनएच पर औट के पास मलबा गिरने से यातायात दो बार बाधित हुआ.

मनाली-चंडीगढ़ एनएच पर औट के पास मलबा गिरने से यातायात दो बार बाधित हुआ.

मंडी जिले में मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे (Manali-Chandigarh NH) पर औट के पास पहाड़ी से पत्थर (Stone) और मलबा (Debris) गिरने से दो बार हाइवे बंद हो गया. इससे इस मार्ग पर कई घंटे तक यातायात (Traffic Jam) बाधित रहा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे (Manali-Chandigarh National Highway) पर पंडोह से औट के बीच पहाड़ी से पत्थर (Stone) और मलबा (Debris) गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनि मंदिर औट के पास पहाड़ी से पत्थर और मलबा गिरने से दो बार हाइवे बंद हो गया. जाहिर है कि इससे इस मार्ग पर कई घंटे तक यातायात बाधित रहा. एनएच के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई. हालांकि औट पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए एनएच को खुलवाया और अपनी निगरानी में वाहनों को निकालना शुरू किया. शुक्रवार की देर शाम करीब 8.30 बजे शनि मंदिर औट के पास पहाड़ी से अचानक पत्थर और मलबा गिरना शुरू हो गया. इसकी सूचना मिलने पर औट पुलिस मौके पर पहुंची और मशीनरी के जरिए मलबा हटाया गया. इस आॅपरेशन में करीब एक से डेढ़ घंटे के लिए एनएच पर यातायात बाधित रहा.

दो बार मलबा गिरने से यातायात हुआ बाधित

एनएच बहाल होने के बाद फिर से पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने का सिलसिला जारी रहा. शुक्रवार की रात्रि करीब साढ़े तीन बजे फिर से शनि मंदिर औट के पास मलबा एनएच पर गिरा और दोबारा मार्ग पर यातायात बाधित हो गया. करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एनएच को यातायात के लिए खोल गया. इसके बाद औट पुलिस ने निगरानी में वाहन यहां से भेजे.

पंडोह से औट के बीच फोरलेन निर्माण का कार्य जारी

एसएचओ औट ललित महंत ने बताया कि एनएच बंद होने की सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंची और मलबा हटवाने का काम मुस्तैदी से संपन्न कराया. गौरतलब है कि पंडोह से औट के बीच इन दिनों फोरलेन निर्माण कार्य चल रहा है. अकसर यहां पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरता रहता है, जिससे कई हादसे भी पेश आ चुके हैं. पंडोह से औट के बीच का सफर किसी खतरे से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें: 8 छात्राओं से छेड़खानी व अश्लील व्यवहार के आरोपी शिक्षक को High Court से मिली अग्रिम जमानत

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक 8 लड़कियों से छेड़खानी मामले में पाया गया दोषी, सस्पेंड

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज