• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Himachal : 2 अगस्त से 5वीं और 8वीं के बच्चे भी आ सकेंगे स्कूल, जानिए कब से शुरू होंगे कॉलेजों में एडमिशन

Himachal : 2 अगस्त से 5वीं और 8वीं के बच्चे भी आ सकेंगे स्कूल, जानिए कब से शुरू होंगे कॉलेजों में एडमिशन

शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने इसी मंच से दी स्कूल खुलने की सूचना.

शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने इसी मंच से दी स्कूल खुलने की सूचना.

Himachal Pradesh: सरकार ने स्कूल आने के लिए अभिभावकों की अनुमति की शर्त हटा दी है सरकार ने. 26 जुलाई से 15 अगस्त तक चलेगा कॉलेजों में एडमिशन का दौर. इस बार राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत तीसरी, पांचवी और आठवीं की परिक्षाएं होंगी.

  • Share this:
    वीरेंद्र भारद्वाज. 

    मंडी. 2 अगस्त से प्रदेश के सभी स्कूल 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए खुल जाएंगे, लेकिन सरकार ने एक और प्रावधान करते हुए 5वीं और 8वीं कक्षा के बच्चों के भी स्कूल आने का प्रावधान कर दिया है. आज मंडी में संगीत सदन की तरफ से गुरु पूर्णिमा पर आयोजित समारोह के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने यह जानकारी दी.

    अभिभावकों की अनुमति जरूरी नहीं, बच्चों को भेजना ही होगा स्कूल

    गोबिंद सिंह ठाकुर ने बताया कि 5वीं और 8वीं कक्षा के जो बच्चे पढ़ाई से संबंधित अपनी शंकाओं को दूर करना चाहते हैं, वे इसके लिए स्कूल आ सकेंगे. वहीं स्कूल के सभी स्टाफ को नियमित रूप से आने का आदेश भी दे दिया गया है. इसके साथ ही बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की अनुमति की कोई जरूरत नहीं होगी, बल्कि बच्चों को स्कूल भेजना ही होगा. उन्होंने बताया कि अभिभावक और बच्चे खुद स्कूल खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

    राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर अमल शुरू होगा

    गोबिंद सिंह ठाकुर ने बताया कि भविष्य में बाकी कक्षाओं को भी सुचारू रूप से चलाने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 26 जुलाई से 15 अगस्त तक कॉलेजों में एडमिशन का दौर शुरू हो जाएगा और उसके बाद कक्षाएं प्रारंभ होंगी. गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू कर दिया है. इस वर्ष कक्षा तीसरी, पांचवी और आठवीं की परिक्षाओं को इसी नीति के तहत आयोजित किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज