विदेश भेजने के नाम पर 16 युवकों से ठगे 8 लाख, SP मंडी से लगाई न्याय की गुहार

मंडी में एसपी से मिलने पहुंचे युवा.

मंडी में एसपी से मिलने पहुंचे युवा.

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पीड़ित युवकों की शिकायत के आधार पर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है. उन्होंने कहा कि शिकायत में जिन व्यक्तियों का नाम सामने आया है, उनसे इस बारे में पूछताछ की जाएगी.

  • Share this:

मंडी. नौकरी (Jobs) के नाम पर विदेश भेजने के धोखाधड़ी के मामले प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में यह मामला सामने आया है. ठगी का शिकार हुए युवाओं ने एसपी मंडी (SP Mandi) से मुलाकात की है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के बल्ह क्षेत्र में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 16 युवकों से करीब 8 लाख की ठगी हुई है. विदेश भेजने वाले एजेंट अब न तो युवकों के फोन उठा रहे हैं और न ही उनका कोई अता पता है. पीड़ित युवकों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक मंडी को शिकायत सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित युवकों का कहना है कि 2018 में बिलासपुर (Bilaspur) व पंजाब के दो एजेंटों ने विदेश भेजने का झांसा देकर उनसे 47-47 हजार रुपए की ठगी की है.

कैसे की ठगी

पीड़ित युवाओं का कहना है कि एजेंटों ने पहले पासपोर्ट बनाने के नाम पर 30 हजार और कुछ दिन बाद मेडिकल करवाने के नाम पर 17 हजार उनसे ऐंठ लिए. पीड़ित युवकों का कहना है कि 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी न तो उन्हें विदेश भेजा गया और न ही उनके पैसे वापस दिए गए. इस बारे में अब इन्होंनें मंडी पुलिस से न्याय करने की गुहार लगाई है. पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पीड़ित युवकों की शिकायत के आधार पर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है. उन्होंने कहा कि शिकायत में जिन व्यक्तियों का नाम सामने आया है, उनसे इस बारे में पूछताछ की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज