लाइव टीवी

मंडी: किडनी की बीमारी से जूझ रहा 17 साल का राहुल, मदद की दरकार और गुहार
Mandi News in Hindi

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 13, 2020, 2:34 PM IST
मंडी: किडनी की बीमारी से जूझ रहा 17 साल का राहुल, मदद की दरकार और गुहार
धर्मपुर का राहुल किडनी की बीमारी से पीड़ित.

राहुल के पिता नेरचौक के डडौर में एक पेट्रोल पंप पर काम करते हैं और माता गृहिणी हैं. परिवार में कमाई का और कोई जरिया नहीं है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में किडनी (Kidney) रोग से पीड़ित गरीब परिवार से संबंधित एक 17 वर्षीय बच्चे को मदद की दरकार है. बच्चे की दोनों किडनियां फेल हो चुकी हैं. सुंदरनगर (Sunder Nagar) के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 11वीं कक्षा का छात्र राहुल कुमार पुत्र पवन कुमार गांव डुगा तहसील धर्मपुर जिला मंडी से है.

सिविल अस्पताल सुंदरनगर निशुल्क इसका डायलसिस हो रहा है. लेकिन यहां से पीजीआइ रेफर होने के बाद टेस्ट और किडनी ट्रांसप्लांट (Transplant) के लिए परिवार को लाखों की मदद की दरकार है.

राहुल का परिवार न तो बीपीएल में शामिल है और न ही आयुष्मान योजना में उनका नाम शामिल है. इस कारण उपचार के लिए उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.



पिता पेट्रोल पंप में करते हैं काम



राहुल के पिता नेरचौक के डडौर में एक पेट्रोल पंप पर काम करते हैं और माता गृहिणी हैं. परिवार में कमाई का और कोई जरिया नहीं है. राहुल का हिम केयर कार्ड भी अभी करीब 20 दिन पहले ही बन पाया है, लेकिन उसका भी उसे लाभ नहीं मिल पा रहा है. राहुल के परिवार के रिश्तेदार मनोज कुमार ने बताया कि अभी तक उसके उपचार पर करीब डेढ़ लाख की राशि खर्च हो चुकी है. हिमकेयर कार्ड पर डायलसिस हो रहा है, लेकिन उपचार के लिए अगली भारी राशि न होने के चलते परेशानियां उठानी पड़ रही हैं.

लोगों से अपील
पीजीआई के चिकित्सकों ने उसे किडनियों को तुरंत ट्रांसप्लांट करवाने को कहा है, जिसके लिए होने वाली सर्जरी पर भारी खर्च होगा. उन्होंने दानी सज्जनों से इस गरीब परिवार को आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा कि दानी सज्जन राहुल की मदद करने के लिए उसकी दादी सोमा देवी के पीएनबी के अकाउंट नंबर 2099000300091733, IFSC PUNB0209900 पर सहायता राशि भेज सकते हैं. साथ ही पिता के मोबाइल नंबर 9418421535 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: हिमाचल में एक और संदिग्ध, हॉन्गकॉन्ग से लौटा शख्स IGMC में भर्ती

Coronavirus: इलाज से इंकार किया या फिर रोकथाम में बाधा बने तो जाएंगे जेल!

बिलासपुर: रिश्वत में लेबर इंस्पेक्टर ने मांगे टायर, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading