• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मंडी का गबरू आशीष शर्मा बना फ्लाइंग ऑफिसर, उड़ाएगा फाइटर जेट

मंडी का गबरू आशीष शर्मा बना फ्लाइंग ऑफिसर, उड़ाएगा फाइटर जेट

देहरादून में अपने परिवार के साथ आशीष शर्मा.

देहरादून में अपने परिवार के साथ आशीष शर्मा.

NDA Pass Out Parade: आशीष शर्मा ने बताया कि वे वचपन से ही अपने सैनिक पिता की सेना की वर्दी पहने हुए देखकर प्रभावित हुए थे. उन्होंने भी सेना में जाने का निश्चय तभी से कर लिया था.

  • Share this:
सरकाघाट (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले का गबरू आशीष शर्मा भारतीय वायुसेना (Indian Air force) में अब फाइटर जेट (Fighter Jet) उड़ाएगा. देहरादून (Dehradoon) में ट्रेनिंग के बाद आशीष पास आउट हो गया है. अब अपने हुनर के दम के पर आसमान की ऊंचाइयां छुएगा. आशीष मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की बलद्वाड़ा तहसील के बारी गांव का रहने वाला है. उनकी इस उपलब्धि से इलाके में खुशी की लहर है.

सैनिक स्कूल से पढ़ाई
22 वर्षीय आशीष शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय स्कूल में हुई. इसके बाद चयन होने पर उनकी आगामी शिक्षा सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा हुई. बारहवीं की परीक्षा देने के साथ ही एनडीए की परीक्षा पहले से प्रयास में पास कर आशीष ने अपने पिता के पद चिन्हों पर आगे बढ़ते हुए भारतीय सेना में जाने का पहला पड़ाव पार किया.

पिता सेना में सूबेदार
भारतीय सेना द्वारा आशीष को सेना अकेडमी खड़वासला भेजा गया. यहां स्नातक डिग्री हासिल कर आशीष को मिलिट्री अकेडमी देहरादून भेज दिया गया. यहां आशीष ने भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली. रविवार को देहरादून में आशीष को उनकी माता अम्बिका शर्मा और वर्तमान में भी सेना में कार्यरत पिता सूबेदार मेजर प्रेमचंद शर्मा ने स्टार लगाकर अलंकृत किया.

रविवार को देहरादून में पासिंग आउट परेड हुई है.
रविवार को देहरादून में पासिंग आउट परेड हुई है.


दादा से प्ररेणा
आशीष शर्मा ने बताया कि वे वचपन से ही अपने सैनिक पिता की सेना की वर्दी पहने हुए देखकर प्रभावित हुए थे. उन्होंने भी सेना में जाने का निश्चय तभी से कर लिया था. उन्होंने कहा कि वह अपने सेवानिवृत्त केंद्रीय मुख्य शिक्षक दादा जगदीश शर्मा और गणित के प्रवक्ता अपने चाचा विनोद शर्मा के मार्गदर्शन से इस मुकाम तक पहुंचे हैं. आशीष कुमार की एक छोटी बहन प्रतीक्षा शर्मा डीएवी हमीरपुर में दसवीं कक्षा की छात्रा है. आशीष शर्मा की इस कामयाबी पर विधायक कर्नल इंद्र सिंह, पूर्व कैप्टन जगदीश वर्मा, कैप्टन प्रकाश चंद, कर्नल बाला राम, कर्नल अमर सिंह व अन्य ने खुशी जाहिर करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

ये भी पढ़ें: जब भरी सभा में अनिल शर्मा को मंत्री महेंद्र सिंह-रामस्वरूप ने सुनाई खरी-खरी

हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत, कहा-मंत्रिमंडल विस्तार जल्द

ऐसे बचेगा धंस रहा रिज: IIT रूड़की के निर्देश पर तिब्बती मार्केट से लगेगी दीवार

हादसे में घायल बच्चा कोमा में PGI में भर्ती, परिवार के पास नहीं इलाज के पैसे

हिमाचल के शिमला में 24 साल के युवक की संदिग्ध मौत, गाड़ी में मिला था बेसुध

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज