लाइव टीवी

VIDEO: कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए जाने जाते हैं मंडी के प्रकाश, जीते कई अवॉर्ड

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 20, 2019, 1:55 PM IST
VIDEO: कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए जाने जाते हैं मंडी के प्रकाश, जीते कई अवॉर्ड
मंडी जिला के दुर्गापुर गांव के रहने वाले हैं प्रकाश कश्यप.

प्रकाश कश्यप (Prakash Kashyup) बताते हैं कि उन्होंने कभी किसी अवॉर्ड (Award) के लिए काम नहीं किया, बल्कि जो दायित्व एक कर्मचारी या अधिकारी के रूप में उन्हें सौंपा गया उसे बखूबी निभाने का प्रयास किया.

  • Share this:
मंडी. काम चाहे सरकारी क्षेत्र में किया जा रहा हो या निजी क्षेत्र में. जब काम को पूरी मेहनत और लग्न के साथ किया जाता है तो उसके सार्थक परिणाम भी दिखाई देने लगते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ मंडी जिला (Mandi) के दुर्गापुर गांव निवासी प्रकाश कश्यप (Prakash Kashyup) के साथ. कृषि विभाग (Agriculture Department) में कार्यरत प्रकाश कश्यप ने अपनी सरकारी नौकरी को पूरी मेहनत और लग्न के साथ किया और यही कारण है कि आज प्रकाश कश्यप को ढेरों के अवॉर्ड के रूप में उसका परिणाम मिल रहा है. प्रकाश कश्यप इन दिनों जिला कृषि अधिकारी कुल्लू (Kullu) के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इससे पहले कश्यप जिला मार्किटिंग कमेटी मंडी (Mandi) और सोलन (Solan) में बतौर सचिव अपनी उत्कृष्ट सेवाएं दे चुके हैं.

इतने सारे अवॉर्ड जीते
कश्यप ने बेहतरीन सेवाओं से किसानों के हितों के लिए जो काम किए, उसके लिए उन्हें कई राष्ट्रीय और राज्य अवॉर्ड मिल चुके हैं. वर्ष 2017 में खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) इन्हें प्राइम मिनिस्टर अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंसी से सम्मानित कर चुके हैं. प्रकाश कश्यप को राष्ट्रीय गौरव अवॉर्ड, बेस्ट सिटीजन ऑफ इंडिया अवॉर्ड, भारत ज्योति अवॉर्ड, उत्कृष्टता के लिए सम्मान और हिमाचल गौरव का अवॉर्ड मिल चुका है.

वर्ष 2017 में खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्हें प्राइम मिनिस्टर अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंसी से सम्मानित कर चुके हैं.
वर्ष 2017 में खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्हें प्राइम मिनिस्टर अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंसी से सम्मानित कर चुके हैं.


किसानों की आय दोगुना करने का अभियान
प्रकाश कश्यप बताते हैं कि देश में किसानों की आय दोगुना करने के लिए जो अभियान चला हुआ है, उसमें इन्हें भी अपना योगदान देने का मौका मिला. किसानों तक सरकारों की योजनाओं और कार्यक्रमों को सही ढंग से पहुंचाने का काम किया, ताकि अधिक से अधिक किसानों को लाभांवित किया जा सके.


Loading...

अवॉर्ड के लिए काम नहीं किया: प्रकाश
प्रकाश कश्यप बताते हैं कि उन्होंने कभी किसी अवॉर्ड के लिए काम नहीं किया, बल्कि जो दायित्व एक कर्मचारी या अधिकारी के रूप में उन्हें सौंपा गया उसे बखूबी निभाने का प्रयास किया. उन्होंने विश्वास दिलाया कि भविष्य में जो भी योगदान एक अधिकारी के रूप में उनसे बन पाएगा, वह उसे देने का पूरा प्रयास करेंगे और सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारकर किसानों (Farmers) तक उनका लाभ पहुंचाएंगे.

ये भी पढ़ें: HPCA में नए बॉस का चुनाव: BCCI ने पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को दिया झटका

अरुणाचल में 19 वर्षीय हिमाचली जवान लापता, परिजन मांग रहे सलामती की दुआ

हिमाचल पुलिस की कस्टडी में पत्नी से मारपीट के आरोपी ने की आत्महत्या

पच्छाद उपचुनाव: कांग्रेस हाईकमान कहेगा तो जरूर चुनाव लड़ूंगा: जीआर मुसाफिर

विराट संग फोटो खिंचवाने के लिए मोहाली के मैदान में घुसा हिमाचली युवक, गिरफ्तार

नाबालिग को भगाने का आरोपी युवक डेढ़ साल बाद गिरफ्तार, गर्भवती है लड़की

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...