लाइव टीवी

दिल्ली के वकीलों के समर्थन में उतरे मंडी-हमीरपुर के वकील, कामकाज किया ठप

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 4, 2019, 6:20 PM IST
दिल्ली के वकीलों के समर्थन में उतरे मंडी-हमीरपुर के वकील, कामकाज किया ठप
तीस हजारी कोर्ट परिसर में दिल्ली पुलिस व वकीलों में हुई झड़प से गर्माया है मामला.

दिल्ली बार एसोसिएशन (Delhi Bar Association) के समर्थन में मंडी (Mandi) में वकीलों ने शहर में रैली निकाली और जोरदार नारेबाजी की. हमीरपुर (Hamirpur) में भी न्यायिक परिसर के बाहर वकीलों ने मामलों की पैरवी से लेकर अन्य कामों से दिन भर किनारा रखा.

  • Share this:
मंडी. दिल्ली में वकीलों व पुलिस के बीच चल रहे विवाद ने तूल पकड़ लिया है. सोमवार को मंडी जिला बार एसोसिएशन (Mandi District Bar Association) ने दिल्ली बार एसोसिएशन को समर्थन देते हुए अदालती कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया. दिल्ली बार एसोसिएशन (Delhi Bar Association) के समर्थन में मंडी (Mandi) में वकीलों ने शहर में रैली निकाली और जोरदार नारेबाजी की. वकीलों का कहना है कि दिल्ली में पुलिस ने कुछ वकीलों पर हमला किया और उनकी गाड़ियों को तोड़ा है जिसे किसी भी लिहाज से बर्दाशत नहीं किया जा सकता.

दिल्ली पुलिस ने हिटलर वाला रवैया अपनाया

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को गलत ठहराते हुए बार एसोसिएशन जिला मंडी के प्रधान दिनेश शर्मा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली बार एसोसिएशन के कुछ सदस्यों पर हमला किया और बिना किसी सूचना के गोलियां भी दागी. इसके खिलाफ बार एसोसिएशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर आज अदालती कार्यवाही का बहिष्कार किया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हिटलर वाला रवैया अपनाया हुआ है. वकीलों ने मांग की है कि केंद्र सरकार लॉयर्स प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत प्रभाव से लागू करे ताकि वकीलों पर दिनदिहाड़े हो रहे हमलों पर अंकुश लगाया जा सके.



कोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग

बार एसोसिएशन ने हाईकोर्ट से आग्रह किया है कि कोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरा स्थापित किए जाएं ताकि वकीलों पर हमला करने वाले और कामकाज बाधित करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके. बता दें कि दिल्ली बार एसोसिएशन व दिल्ली पुलिस के बीच इन दिनों विवाद चल रहा है. तीस हजारी कोर्ट परिसर में पुलिस जवानों व कुछ वकीलों के बीच झड़प हो गई थी. इस बीच भड़के वकीलों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

हमीरपुर न्यायिक परिसर के बाहर वकीलों ने मामलों की पैरवी से लेकर अन्य कामों से दिन भर किनारा रखा.

Loading...

हमीरपुर में भी वकीलों ने कामकाज किया बहिष्कार

हमीरपुर जिला न्यायिक परिसर में भी सभी वकीलों ने अपना कामकाज ठप रखते हुए दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट के मामले को लेकर समर्थन जताया है. हमीरपुर न्यायिक परिसर के बाहर वकीलों ने मामलों की पैरवी से लेकर अन्य कामों से दिन भर किनारा रखा. हिप्र बार काउसिंल मेंबर रोहित शर्मा ने दिल्ली में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि वकीलों के ऊपर किया गया हमला लोकतंत्र के ऊपर हमला है. उन्होंने बताया कि बार काउसिंल इंडिया की पूरे देश के लिए एक दिन की हड़ताल के चलते ही कामकाज ठप किया गया है. शर्मा ने कहा कि मामले में वकील पूरी तरह से निष्पक्षता से जांच की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - इन्वेस्टर मीट के बाद कैबिनेट में होगा फेरबदल, बनेंगे दो नए मंत्री: सीएम जयराम

ये भी पढ़ें - हिमाचल: बर्फबारी के चलते मनाली-लेह हाईवे बंद, लाहौल घाटी का संपर्क टूटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...