Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल का फौजी जवान अमित अरुणाचल में शहीद, महज 9 माह पहले हुई थी शादी

हिमाचल का फौजी जवान अमित अरुणाचल में शहीद, महज 9 माह पहले हुई थी शादी

मंडी में नौ महीने पहले ही अमित की शादी हुई थी.

मंडी में नौ महीने पहले ही अमित की शादी हुई थी.

Mandi Army Jawan Martyred in Arunachal Pradesh: मंडी जिले के अमित कुमार की शादी को हुए महज नौ माह का ही वक्त बीता था. उसकी पत्नी करवाचौथ मनाने का इंतजार कर रही थी, लेकिन करवाचौथ से एक दिन पहले अमित की मौत की खबर घर पहुंची है.

मंडी. करवाचौथ से एक दिन पहले फौजी जवान (Indian Army) शहीद हो गया. शादी को हुए अभी 9 महीने ही हुए थे. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले से है. जानकारी के अनुसार, शादी करके अपनी नवविवाहिता को छोड़कर वापिस नौकरी पर गए अमित कुमार की सड़क हादसे में मौत हो गई है. मंडी जिले के जोगिंद्रनगर उपमंडल के तहत आने वाले भटवाड़ा गांव निवासी अमित कुमार अरूणाचल में 13 डोगरा रेजिमेंट (Dogra Regiment) में बतौर नायक तैनात था.

23 अक्तूबर को अमित कुमार अपने दल के साथ पैट्रोलिंग पर था और इस दौरान इनका वाहन सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया. हादसे में अमित कुमार की मौत हो गई. सोमवार को परिजनों को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

नौ महीने पहले हुई थी शादी

अमित कुमार की अभी 9 महीने पहले ही शादी हुई थी. मंगलवार यानी आज दोपहर तक पार्थिव देह पैतृक गांव पहुंचेगी. स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देगें. सैन्य सम्मान भी नायक अमित कुमार को मिलेगा.

जोगिंद्रनगर के एसडीएम डॉ मेजर विशाल शर्मा ने सैनिक की शहादत की पुष्टि करते हुए कहा कि सैनिक के राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी सैनिक के परिजनों को दी जा रही है. एसडीएम ने वीर सैनिक की शहादत पर स्वजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का ऐलान किया है.

Tags: Army, Himachal Government, Himachal Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर