लाइव टीवी

हिमाचल में अपनी शादी में नहीं पहुंच सका फौजी जवान, सेना ने कहा- जिंदगी इंतजार करेगी

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 20, 2020, 12:44 PM IST
हिमाचल में अपनी शादी में नहीं पहुंच सका फौजी जवान, सेना ने कहा- जिंदगी इंतजार करेगी
जवान सुनील मंडी के धर्मपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं. (फाइल फोटो)

15 जनवरी को सुनील की शादी तय हुई थी और 16 को उनकी बारात लडभरोल इलाके में जानी थी, लेकिन कश्मीर (Jammu & Kashmir) में भारी बर्फबारी के चलते वह घर नहीं पहुंच पाए.

  • Share this:
धर्मपुर (मंडी). देश की रक्षा में कश्मीर में तैनात हिमाचल प्रदेश के फौजी को देश सलाम कर रहा है. सेना की ओर से ट्वीट करने के बाद लोगों ने जवान के जज्बे के सलाम किया है. दरअसल, मंडी के धर्मपुर के सिद्धपुर इलाके के फौजी सुनील (26) कश्मीर में बर्फबारी के चलते घर नहीं पहुंच पाए और इस कारण उनकी शादी टालनी पड़ी.

यह है मामला
15 जनवरी को सुनील की शादी तय हुई थी और 16 को उनकी बारात लडभरोल इलाके में जानी थी. लेकिन, कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते वह समय पर घर नहीं पहुंच सके थे. बताया जा रहा है कि अब मंगलवार यानी 21 जनवरी को सुनील घर पहुंचेंगे और शादी के लिए नया मुहूर्त और तारीख तय होगी.

1 जनवरी से छुट्टी पर थे सुनील
पाकिस्तान बॉर्डर से लगते रजौरी में तैनात सिद्धपुर के खैर पड़ाना के सुनील का विवाह 15 जनवरी को लडभड़ोल के दलेड़ में तय हुआ था. सुनील की छुट्टी 1 जनवरी से शुरू होने वाली थी और वह घर आने के लिए बांदीपुरा क्षेत्र के ट्रांजिट कैंप में पहुंच चुके थे. लेकिन, भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद हो गईं. दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं, लेकिन सुनील तय समय पर घर नहीं पहुंच सके.

सुनील बर्फबारी के चलते अपनी शादी में घर नहीं पहुंच पाए थे.
सुनील बर्फबारी के चलते अपनी शादी में घर नहीं पहुंच पाए थे.


सेना ने किया ट्वीट
भारती सेना ने सुनील की बहादुरी को सलाम करते हुए ट्वीट किया है कि एक सैनिक के लिए देश हमेशा सबसे पहले है और जिंदगी उसके लिए इंतजार करेगी. भारतीय सेना के चिनार कोर ने ट्वीट करके कहा, ‘वादा है जिंदगी इंतजार करेगी. भारतीय सेना का एक जवान कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से अपनी शादी में नहीं पहुंच सका, चिंता मत करिये, जिंदगी इंतजार करेगी. देश हमेशा सबसे पहले है. दुल्हन के परिवार वाले नई तारीख के लिए राजी हैं. एक सैनिक की जिंदगी का बस एक और दिन.’

ये भी पढ़ें: किन्नौर के रिब्बा गांव में आया एवलांच, घड़ी भर में छा गया बर्फ का गुबार

कुल्लू: बर्फ के चलते फिसलकर आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर