Mandi: बचपन में जहाज उड़ते हुए देखता था अनिरुद्ध, अब खुद उड़ाएगा फाइटर प्लेन

अब अनिरुद्ध अगले एक वर्ष तक हैदराबाद में वायुसेना (Air Force) की प्रशिक्षण अकादमी में फाइटर प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण लेगा.

अब अनिरुद्ध अगले एक वर्ष तक हैदराबाद में वायुसेना (Air Force) की प्रशिक्षण अकादमी में फाइटर प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण लेगा.

Mandi Boy Becomes Pilot: अनिरुद्ध शर्मा फुटबाल खिलाड़ी हैं और उसने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तरप्रदेश राज्य का प्रतिनिधत्व किया है.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के सरकाघाट उपमण्डल की सुलपुर बही पंचायत के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा सेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बनने के बाद अब फाइटर प्लेन उडाएंगे. शनिवार को पूना की सैन अकादमी खड़गवासला में आयोजित पासिंग परेड में अनिरूद्ध ने बतौर फ्लाइंग लेफ्टिनेंट (Flying officer) भाग लिया. अब अनिरुद्ध अगले एक वर्ष तक हैदराबाद में वायुसेना (Air Force) की प्रशिक्षण अकादमी में फाइटर प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण लेगा. अनिरुद्ध शर्मा के परिजनों ने इस भव्य परेड में कोविड संकट के चलते वर्चुल रूप से भाग लिया. पिता प्रवीण कुमार शर्मा बैंक (Bank) में अधिकारी हैं और माता अनिता शर्मा गृहणी हैं. अनिरुद्ध की इस सफलता पर उसके दादा ईश्ववर दास, दादी हेमलता शर्मा, चाचा नवीन कुमार, चाची सुमन शर्मा, बहन निवेदिता शर्मा, बुआई प्रो. रमेश शर्मा और बुआ मीरा शर्मा ने प्रसन्ता प्रकट करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

यूपी से की पढ़ाई, एनडीए में चयन

अनिरुद्ध शर्मा की शिक्षा उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद स्थित जयपुरिया पब्लिक स्कूल में हुई और इन्होंने सीबीएससी की जमा दो की परीक्षा में समूचे प्रांत में प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण की. अनिरुद्ध के दादा ईश्वरदास शर्मा ने बताया कि उसकी बचपन से ही सेना में जाने की इच्छा थी और आकाश में उड़ते हुए हवाई जहाज को देखकर पायलट बनने के सपने देखता था.

और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा
जमा दो की परीक्षा पास करने के बाद प्रथम प्रयास में ही उसने एनडीए की परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर 12वें स्थान पर रहकर उत्तीर्ण की और उसका चयन 18 वर्ष की आयु में ही सैन्य अकादमी खड़गवस्थला के लिए हवाई सेना में हो गया. वहां पर भी अनिरुद्ध शर्मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और प्रथम श्रेणी में एनडीए की परीक्षा पास कर अपने सपने को साकार किया. अनिरुद्ध शर्मा फुटबाल खिलाड़ी हैं और उसने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तरप्रदेश राज्य का प्रतिनिधत्व किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज