Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: BJP प्रत्याशी खुशाल ठाकुर को बड़ी राहत, EC ने खारिज की कांग्रेस की शिकायत

हिमाचल उपचुनाव: BJP प्रत्याशी खुशाल ठाकुर को बड़ी राहत, EC ने खारिज की कांग्रेस की शिकायत

भाजपा प्रत्याशी रिटायर ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए राहत की खबर है.

भाजपा प्रत्याशी रिटायर ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए राहत की खबर है.

Mandi By-election: भाजपा प्रत्‍याशी रिटायर ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान सेना की टोपी व मेडल पहन सकेंगे. चुनाव आयोग के फैसले से ठाकुर और भाजपा को बड़ी राहत मिली है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की मंडी ससंदीय सीट पर उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी रिटायर ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए राहत की खबर है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस लीगल सेल की ओर से उनके खिलाफ की दी गई शिकायत को खारिज कर दिया है. न्यूज़ 18 से फोन पर बातचीत में हिमाचल प्रदेश के चुनाव आयुक्त सी पालरासू ने शिकायत खारिज होने की पुष्टि की है. साथ ही कहा कि खुशाल ठाकुर अचीवमेंट का प्रयोग कर सकते हैं.

दरअसल कांग्रेस के लीगल सेल ने आयोग को यह शिकायत दी थी कि भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान सेना की टोपी और मेडल का इस्तेमाल कर रहे हैं. जबकि चुनाव आयोग की गाइडलाइन में सेना के इस्तेमाल पर रोक है,  लेकिन अब भाजपा प्रत्‍याशी रिटायर ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान सेना की टोपी व मेडल पहन सकेंगे. चुनाव आयोग के फैसले से खुशाल ठाकुर व भाजपा को बड़ी राहत मिली है.

क्या बोला कांग्रेस लीगल सेल
शिमला में न्यूज़ 18 से बातचीत में कांग्रेस लीगल सेल के जनरल सेक्रेटरी प्रणय प्रताप सिंह ने कहा कि फिलहाल औपचारिक रूप से उन्हें कुछ कागज मिला नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग अपना काम कर रहा है. कोई अगर आचार संहिता का उल्लंघन करता है तो हम चुनाव आयोग को शिकायत करेंगे. प्रताप ने कहा कि वह जजमेंट की कॉपी आने के बाद ही वह अगले कदम के बारे में कुछ बोल सकेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि उनके पास विकल्प खुले हैं. उन्हें केवल ऑर्डर की कॉपी का इंतजार है.

भाजपा ने भी दी प्रतिक्रिया

भाजपा के राज्य प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अपनी हार मान चुकी है और अनर्गल बयानबाजी कर रही है. उन्होंने कहा कि कुशाल ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत खारिज हो गई है और कांग्रेस सेना, सैनिकों, शहीदों और उनके परिवारों का अपमान कर रही है. मेडल सैनिकों के शौर्य से मिलते हैं. हमारे प्रदेश में सैनिक परिवार से होना गौरव की बात है. शहादत देना हिमाचलियों के खून में है. भाजपा चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

Tags: Election commission, Himachal Politics, Mandi City, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर