• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • News18-Exclusive: कारगिल युद्ध पर दिए बयान पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने मांगी माफी

News18-Exclusive: कारगिल युद्ध पर दिए बयान पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने मांगी माफी

हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह.

हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह.

Mandi by-elections:हाल ही में मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के तहत नांडी गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को छोटी लड़ाई बताया था. भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर पर जुबानी हमला बोलने के चक्कर में उन्होंने कारगिल युद्ध को ही छोटा कहा था.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध पर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है. न्यूज18 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रतिभा सिंह ने सीधे तौर पर कहा कि यदि उनकी बात से किसी की भावना आहत हुई है तो वे इसके लिए माफी मांगती हैं.

उन्होंने कहा कि किसी की भावना को आहत करना उनका मकसद नहीं था और वे और उनका परिवार देश के हर सैनिक का पूरा मान सम्मान करते हैं. भाजपा सैनिकों और पूर्व सैनिकों पर राजनीति करती है, जोकि उचित नहीं और इसी को लेकर मैंने अपनी बात कही थी, जिसे भाजपा ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया.

क्या बोली प्रतिभा सिंह
प्रतिभा सिंह ने कहा कि पूर्व में जब वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने ही प्रदेश में पूर्व सैनिकों के लिए सैनिक कल्याण बोर्ड का गठन किया था. उन्होंने कहा कि सैनिकों का जो अहसान देश के हर नागरिक पर है, उसे कभी नहीं चुकाया जा सकता. प्रतिभा सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह द्वारा किए गए कार्यों पर ही वे जनता के बीच जाकर उनसे वोट मांग रही हैं. आज यदि वीरभद्र सिंह हमारे बीच में नहीं हैं तो उसके बदले जनता उनके विकास कार्यों पर वोट डालकर ही श्रद्धांजलि दे सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा है, जबकि भाजपा हर बार चुनावों में नया मुद्दा लाकर जनता को गुमराह करती है. आज महंगाई और बेरोजगारी पर भाजपा चुप है, क्योंकि देश की जनता इससे बूरी तरह से त्रस्त है. उन्होंने कहा कि मंडी से जो भी चुनकर जाएगा उसके चुने जाने से न तो केंद्र में सरकार बनेगी और न ही गिरेगी, लेकिन यदि कांग्रेस के प्रत्याशी को चुनकर भेजते हैं तो इससे एक सबक भाजपा सरकार को मिलेगा और उसकी मनमानियों पर अंकुश लगेगा.

प्रतिभा ने क्या कहा था
हाल ही में मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के तहत नांडी गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को छोटी लड़ाई बताया था. भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर पर जुबानी हमला बोलने के चक्कर में उन्होंने कारगिल युद्ध को ही छोटा कहा था. प्रतिभा सिंह ने कहा था कि भाजपा ने अपना टिकट एक पूर्व फौजी को दिया है, क्योंकि उन्होंने कारगिल युद्ध में भाग लिया था, लेकिन कारगिल युद्ध कोई बड़ा युद्ध नहीं था. सिर्फ अपनी धरती से ही पाकिस्तानियों को खदेड़ना था. कारगिल युद्ध में शिरकत करने वाले ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे पेश किया जा रहा है, जैसे वे बहुत बड़े सैनिक रहे हों और विजय हासिल की हो.इस बयान पर जमकर सियासत हो रही है और अब प्रतिभा सिंह ने माफी मांगी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज