Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: मुकेश अग्निहोत्री का दावा-जल शक्ति विभाग में एक ही कार्य के 4 बार हो रहे टेंडर

हिमाचल उपचुनाव: मुकेश अग्निहोत्री का दावा-जल शक्ति विभाग में एक ही कार्य के 4 बार हो रहे टेंडर

Mandi Byelections: हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जल शक्ति विभाग में हो रही टेंडरों प्रक्रिया पर बडा खुलासा किया है.

Mandi Byelections: हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जल शक्ति विभाग में हो रही टेंडरों प्रक्रिया पर बडा खुलासा किया है.

Mandi By-elections: मंडी ससंदीय सीट के लिए उपचुनाव में वोटिंग को लेकर 10 दिन बचे हैं और ऐसे में कांग्रेस ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. कांग्रेस ने पूरी ताकत झोकते हुए अपने तमाम नेताओं को मैदान में उतार दिया है.

मंडी. हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने जल शक्ति विभाग में हो रही टेंडरों प्रक्रिया पर बडा खुलासा किया है. मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने टेंडर (Tender) प्रक्रिया में हो रही धांधली को लेकर भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाए हैं. उन्होंने सरकार के जलशक्ति विभाग (Jal Shakti Vibhag) से जारी कार्य के टेंडर नियमों और योग्यता में हुए चार बार बदलाव की ऑफिस कॉपी मीडिया के सामने प्रस्तुत की. मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार अपने चहेतों को किस प्रकार से लाभ पहुंचाने में लगी हुई है, यह जलशक्ति विभाग के टेंडरों के प्रक्रिया से जगजाहिर हो रहा है.

उन्होंने बताया कि एक ही कार्य के लिए मांगे गए टेंडर में बार-बार नियमों और योग्यता आदि विषयों को लेकर चार बार बदलाव के आदेश जारी किए गए हैं. इनमें जलशक्ति विभाग के द्वारा टेंडर के लिए पहला बदलाव 27 दिसंबर 2019 में जारी किया गया, दूसरा 10 जनवरी 2020, तीसरा 28 जुलाई 2020 और चौथे बदलाव का ऑर्डर 9 अक्टूबर 2020 को जारी किया गया, जिनमें हर बार नियमों और योग्यता के पैमानों में बदलाव किया गया है. मुकेश ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि सरकार किस प्रकार से कुछ खास ठेकेदारों को काम दिलवाने के लिए इस प्रकार का कार्य कर रहे हैं.

भाजपा सरकार पर बोला हमला
इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, बाहरी लोगों को नौकरी देने, कर्मचारियों की पूरानी पेंशन की मांग, करूणामुलकों को नौकरी देने, आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति बनाने आदि को लेकर कोई भी निर्णायक फैसला न लेने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने मंडी में खराब सड़कों की स्थिति को लेकर भी सरकार पर जमकर हमले बोले. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया को प्रदेश में व्याप्त समस्या को जानने और उसके निराकरण के लिए सड़कों पर चलना चाहिए. बता दें कि मंडी लोकसभा उपचुनावों में मात्र 10 दिनों का समय बचा है और ऐसे में राजनीतिक दलों में सियासत गर्माई हुई है और एक दूसरे दल पर आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. प्रेस वार्ता के दौरान मंडी में सुधीर शर्मा व अन्य नेता भी शामिल रहे.

कौल ने भी साधा निशाना
देश और प्रदेश की भाजपा सरकारें बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को रोकने में विफल रही है और इन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाकर अपने लिए समर्थन मांग रही है. यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व में मंत्री रहे कौल सिंह ठाकुर ने द्रँग में कही. उन्होंने बुधवार को मंडी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के लिए अपने गृह क्षेत्र द्रंग से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. उन्होंने नुक्कड़ सभाओं के दौरान कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार किसी भी जनहितैषी मुद्दे पर विफल रही है, जिससे लोगों में सरकार के प्रति भारी रोष है.

उन्होंने कहा कि मंडी लोकसभा में जनता का रुझान कांग्रेस पार्टी की तरफ है और कार्यकर्ताओं में भी उपचुनावों को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. कौल सिंह ठाकुर ने बुधवार को द्रंग की ग्राम पंचायत चुक्कू, उरला, गवाली, सियुन, चेली और कुन्नू में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के पक्ष में नुक्कड़ सभाएं कर जनसमर्थन जुटाया. इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बामन देव ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूप सिंह धरवाल, टेक सिंह, डॉ. राजेंद्र, कुशाल ठाकुर, भीम सिंह, चुक्कू पंचायत उप प्रधान रमेश कुमार, नरेश चावला, राज कुमार यादव सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

आपके शहर से (मंडी)

मंडी
मंडी

Tags: BJP Congress, Himachal election, Himachal Politics, Mandi news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर