Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: फोरलेन मामले में मंडी में गरजे 20 किसान संगठन, सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

हिमाचल उपचुनाव: फोरलेन मामले में मंडी में गरजे 20 किसान संगठन, सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

20 किसान संगठन भूमि अधिग्रहण प्रभावित मंच के बैनर तले मंडी में एकजुट हुए और शहर में एक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला.

20 किसान संगठन भूमि अधिग्रहण प्रभावित मंच के बैनर तले मंडी में एकजुट हुए और शहर में एक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला.

Mandi By-elections: मंडी जिले में कीरतपुर मनाली फोरलेन को लेकर भाजपा सरकार ने 2017 के चुनाव में घोषणापत्र में 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून को लागू करने का वादा किया था, लेकिन चार साल बीतने के बाद भी वादा पूरा अधूरा है.

मंडी. हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट (Mandi Loksabha Seat) पर जारी उपचुनाव के बीच फोरलेन प्रभावितों ने मंडी में राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. प्रदेश के लगभग 20 किसान संगठन भूमि अधिग्रहण प्रभावित मंच के बैनर तले मंडी में एकजुट हुए और शहर में एक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. डीसी कार्यालय (Mandi DC office) के बाहर धरना प्रदर्शन करने के बाद इन्होंने एडीएम मंडी के माध्यम से अपना एक ज्ञापन भी सरकार को भेजा.

मीडिया से बातचीत करते हुए भूमि अधिग्रहण प्रभावित मंच के अध्यक्ष बीआर कौंडल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने 2017 के चुनावों में अपने घोषणापत्र में 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून को लागू करने का वादा किया था, लेकिन चार वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकार अपना यह वादा पूरा नहीं कर पाई है. आज भी प्रदेश के लोगों की जमीनें कौडि़यों के भाव खरीदी जा रही हैं और प्रभावितों का न तो पुर्नवास हो रहा है और न ही पुर्नस्थापना.

हिमाचल सरकार को कोसा
कौंडल ने कहा कि केंद्र सरकार और कई राज्य सरकारें नए कानून के तहत प्रभावितों को लाभ दे रही है, लेकिन प्रदेश सरकार ऐसा न करके प्रभावितों के साथ सिर्फ राजनीति कर रही है. इन्होंने सरकार को चेताया है कि जब तक कानून को सही ढंग से लागू नहीं किया जाएगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

विधायक भी पहुंचे

मौके पर हिमाचल फल उत्पादक संघ के अध्यक्ष एवं ठियोग के विधायक राकेश सिंघा, हिमाचल किसान सभा के अध्यक्ष डा. कुलदीप तंवर, कुल्लू जिला के सह संयोजक नरेश कुकू व प्रेम सिंह ठाकुर, बिलासपुर जिला से मदन शर्मा, काँगड़ा जिला के सह संयोजक राजेश पठानिया, कोटली-मंडी के अध्यक्ष प्रशांत मोहन व सरकाघाट-धर्मपुर के संयोजक मान सिंह, रैली के संयोजक जोगिन्द्र वालिया, हिमाचल किसान सभा से कुशाल भारद्वाज, हिमालयन नीति अभियान से गुमान सिंह, किसान सभा से के.के कौशल, नौजवान सभा से महेंद्र राणा, सुरेश सरवाल, महिला समिति से डा. वीना वैद्य, नागचला से भूप सिंह, बैहना से दीवान सिंह, जड़ोल से अमर सिंह व राजकुमार वर्मा, नौलखा-डडोर से कासिम अंजुम, छबील चंद, जितेन्द्र, विजय अबरोल, गुरिया राम नायक, भूपेंद्र वालिया, कुल्लू से हेमंत सोंखला व नगवाई से बंसी लाल भी मौजूद रहे.

Tags: Himachal Government, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर