Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: हालात सुधरते ही, सुधरेंगी मंडी की सड़कें, चाहे PM से मिलना पड़े-प्रतिभा सिंह

हिमाचल उपचुनाव: हालात सुधरते ही, सुधरेंगी मंडी की सड़कें, चाहे PM से मिलना पड़े-प्रतिभा सिंह

मंडी में जीत के बाद समर्थकों से घिरी प्रतिभा सिंह.

मंडी में जीत के बाद समर्थकों से घिरी प्रतिभा सिंह.

Mandi By polls Results: मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा सिंह तीसरी बार चुनाव जीती हैं. वह पांचवीं बार मंडी के दंगल में उतरी थी और दो बार उन्हें हार भी नसीब हुई है. इससे पहले, वह 2004 और 2013 में यहां से सांसद रही हैं. मंडी में बीते दो लोकसभा चुनाव से भाजपा का कब्जा रहा था, लेकिन अब यह सीट कांग्रेस के पास आ गई है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र  (Mandi Loksabha seat) में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना पड़ा तो पीछे नहीं हटूंगी. यह बात मंडी संसदीय सीट पर उपचुनावों में जीत हासिल करने के उपरांत कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) ने मंडी में मीडिया से  रूबरू होते हुए कही. इससे पूर्व कांग्रेस ने मंडी शहर में जुलूस निकाल व पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मनाया गया. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, प्रदेश महासचिव चेतराम ठाकुर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि मंडी लोकसभा क्षेत्र में किसी भी सूरत में विकास कार्यों को रुकने नहीं दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि विकास कार्य करवाने के लिए यदि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करनी पड़े तो पीछे नहीं हटेंगी. इस मौके पर उन्होंने मतदाताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं, कांग्रेसी नेताओं और हाईकमान को अपनी जीत का श्रेय दिया व सभी का धन्यवाद भी किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के शासनकाल में महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता से आने से पूर्व महंगाई कम करने की बात कही थी, लेकिन केंद्र सरकार आज जनता से किए वायदों को भूल चुकी है.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि वे केंद्र सरकार के समक्ष महंगाई के मुद्दे पर भी अपनी बात रखेंगी ताकि आम जनता को राहत मिल सके. वही, मंडी जिला की सड़कों के खस्ताहाल के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से आगे हालात सुधरेंगे, मंडी की सड़कें भी सुधरती नजर आएंगी.
कितने वोटों से जीती प्रतिभा
बता दें कि मंडी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह 7490 वोटों से विजयी हुई हैं. कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सिंह को 369565 मत पड़े, जबकि भाजपा के ब्रिगेडियर सेवानिवृत खुशाल ठाकुर ने 362075 मत हासिल किए. वहीं, लोक जननीति पार्टी की अम्बिका श्याम को 3617, हिमाचल जन क्रांति पार्टी के मुंशी राम ठाकुर को 1262 आजाद उम्मीदवार अनिल कुमार को 1119 व सुभाष मोहन स्नेही को 1772 व 12661 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया.

Tags: BJP Congress, Himachal Politics, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर