लाइव टीवी

Coronavirus: छोटी काशी मंडी में चार मंदिरों के कपाट किए गए बंद
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 18, 2020, 9:49 AM IST
Coronavirus: छोटी काशी मंडी में चार मंदिरों के कपाट किए गए बंद
मंडी के मंदिर में लगा ताला.

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला के अधिकतर मंदिर निजी कमेटियों के पास हैं और इन कमेटियों के साथ प्रशासन की तरफ से वार्ता की जा रही है.

  • Share this:
मंडी. कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण हिमाचल की छोटी काशी मंडी (Mandi) के चार मंदिरों के कपाट आम लोगों के लिए बंद कर दिए गए हैं. इन मंदिरों में आने वाले 31 मार्च तक सिर्फ पुजारी ही पूजा करने जाएंगे, जिन चार मंदिरों को बंद किया गया है उनमें पंचवक्त्र, त्रिलोकीनाथ, अर्धनारिश्वर और बरसेले शामिल हैं. यह मंदिर पुरातत्व विभाग के अधीन हैं.

पुरातत्व विभाग मंडी (Mandi) मंडल के संरक्षण सहायक लक्ष्मीचंद्र ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि, इन मंदिरों में उतनी अधिक भीड़ नहीं होती, लेकिन ऐहतियातन तौर पर इन्हें 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया है.

मंदिरों के बाहर नोटिस
जिला के अन्य प्रमुख मंदिरों को भी ऐहतियातन तौर पर बंद किया जा रहा है. मंदिरों की दीवारों पर इसकी सूचना भी चस्पा कर दी गई है. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला के अधिकतर मंदिर निजी कमेटियों के पास हैं और इन कमेटियों के साथ प्रशासन की तरफ से वार्ता की जा रही है. सभी मंदिर कमेटियों की तरफ से पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है और लोग इस बीमारी के प्रति सजग नजर आ रहे हैं. वहीं नवरात्रों के दौरान इन मंदिर कमेटियों से मंदिरों में विशेष ऐहतियातन बरतने को कहा गया है.



मंडी शहर में ज्यादा मंदिर


ज्ञात रहे कि छोटी काशी के नाम से विख्यात मंडी शहर में मंदिरों की संख्या बहुत अधिक है. हालांकि, इन दिनों मंदिरों में भीड़ नाममात्र भी नहीं है, लेकिन आगामी नवरात्रों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के कुल्लू में नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी टीचर गिरफ्तार

Coronavirus: हिमाचल में चमगादड़ों की लगातार हो रही मौत, दो दिन में 14 मरे

कुल्लू में 8 किलो 76 ग्राम चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, एक आरोपी फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 9:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading