लाइव टीवी

मंडी कॉलेज ने जीती इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 11:49 PM IST
मंडी कॉलेज ने जीती इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप
एकतरफा मुकाबले में मेजबान टीम मंडी ने अपनी झोली में डाला खिताब.

ऐतिहासिक पड्डल मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में मंडी (Mandi) की टीम ने एकतरफा मुकाबले में 4-0 से सुंदरनगर (Sundarnagar) की टीम को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (Himachal Pradesh University) इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप (Women Hockey Championship) का फाइनल मेजबान टीम मंडी ने जीत लिया. शहर के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में मंडी (Mandi) की टीम ने एकतरफा मुकाबले में 4-0 से सुंदरनगर (Sundarnagar) की टीम को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. मंडी की टीम विजेता व सुंदरनगर की टीम उपविजेता रही जबकि कांस्य पदक के लिए पांवटा साहिब (Paonta Sahib) ने पीजी सेंटर को 3-1 से हराया और पदक अपने नाम किया. समापन समारोह में मुख्यातिथि शारीरिक शिक्षा व युवा सेवाएं डायरेक्टर डॉ. सुरेंद्र कुमार शर्मा व विशेष अतिथि सेवानिवृत हॉकी कोच अशोक कुमार ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

इससे पहले दो दिवसीय चैंपियनशिप के दूसरे दिन पहला सेमीफाइनल मैच मंडी व पांवटा साहिब की टीम के बीच खेला गया. इसमें मंडी की टीम ने एकतरफा मुकाबले में 4-0 से पांवटा साहिब की टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई. दूसरे सेमीफाइनल मैच में सुंदरनगर ने पीजी सेंटर की टीम को एकतरफा मैच में 2-0 से हराया और फानइल में प्रवेश किया.

मंडी की टीम विजेता व सुंदरनगर की टीम उपविजेता रही.


160 महिला खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया

इस दौरान युनिवर्सिटी की महिला हॉकी टीम का चयन भी किया गया जो अब नॉर्थ जोन जाकर प्रदेश विवि का प्रतिनिधित्व करेगी. डॉ. सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से अच्छे खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलता है और उनकी प्रतिभा सामने आती है. बता दें कि दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप में प्रदेशभर की नौ टीमों ने भाग लिया. इसमें 160 महिला खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया.

ये भी पढ़ें - आवारा बैल के हमले से 12 साल का छात्र घायल, IGMC शिमला रेफर

ये भी पढ़ें - वृद्धा से क्रूरता:सामाजिक कार्यकर्ता की HC से दोषियों को जमानत न देने की गुहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 11:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...