COVID-19 : मंडी का युवक सऊदी में खाने को मोहताज, अनुराग ठाकुर ने लिखा विदेश मंत्रालय को खत

युवक मनोज और अनुराग ठाकुर.
युवक मनोज और अनुराग ठाकुर.

मंडी के धर्मपुर की सब-तहसील मंडप के चौकी गांव का युवक सऊदी अरब के रियाद में एक निजी रेस्त्रां में काम करता है. वहां उसे कोरोना हो गया. इस दौरान वह 14 दिन के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन बाद में उसे घर भेज दिया गया. अब उसके पास खाने के भी लाले पड़े हैं.

  • Share this:
धर्मपुर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले के युवक का सऊदी अरब में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला विदेश मंत्रालय (External Affairs Ministery) तक पहुंचा है. हिमाचल के हमीरपुर से सांसद और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने इस संबंध में विदेश मंत्रालय को खत लिखा है और युवक की मदद के लिए हस्तक्षेप की मांग की है.

खत में यह लिखा है
केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ने विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन को खत में लिखा है कि मंडी जिले के धर्मपुर की उपतहसील मंडप के चौकी गांव का युवक सऊदी अरब में फंसा हुआ है. वह, वहां काफी तनाव में है और उसके मामले में हस्तक्षेप करते हुए उसे वतन वापस लाया जाए.


सीएम ने भी की युवक से बात


न्यूज-18 से बातचीत में युवक ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने भी फोन कर उसका हाल चाल जाना है और साथ ही कहा कि दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मामले में हस्तक्षेप कर रहे हैं. सीएम ने युवक को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. इसके अलावा, जोगिंद्रनगर के निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा ने भी युवक को मदद का भरोसा दिया है. सरकाघाट से समाजसेवी चंद्र मोहन शर्मा भी युवक से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं और मदद का आश्वासन दिया है. साथ ही बीती रात युवक का एक डॉक्टर ने भी हालचाल जाना था.

यह है मामला
दरअसल, मंडी के धर्मपुर की सब-तहसील मंडप के चौकी गांव का युवक सऊदी अरब के रियाद में एक निजी रेस्त्रां में काम करता है. वह बीते साल नवंबर में सऊदी गया था. वहां उसे कोरोना हो गया. इस दौरान वह 14 दिन के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन बाद में उसे घर भेज दिया गया. युवक का कहना है कि जिस कंपनी में वह काम करता था, उसकी तरफ से उसे मदद नहीं की जा रही है. बीते दो दिन से उसे खाने को कुछ नहीं दिया गया.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो
युवक और उसके परिजनों ने वहां से वीडियो के जरिये हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मदद की गुहार लगाई थी. युवक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में युवक ने बताया है कि यहां अब वह एक कमरे में बंद हैं. उसे खाने की दिक्कत है. गौरतलब है कि युवक बीते साल नवबंर 2019 में सऊदी अरब गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज