COVID-19: मंडी में जोनल अस्पताल के डॉक्टर सहित कोरोना के 26 नए मामले
Mandi News in Hindi

COVID-19: मंडी में जोनल अस्पताल के डॉक्टर सहित कोरोना के 26 नए मामले
मंडी में कोरोना वायरस के मामले.

मंडी के एमएस डा. डीएस वर्मा ने डॉक्टर के पॉजिटिव आने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अस्पताल को ज्यादा सैनेटाईज करने पर जोर दिया जा रहा है ताकि संक्रमण के फैलने के खतरे को टाला जा सके.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में अब कोरोना तेजी से फेल रहा है. यहां गुरुवार को 26 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. जोनल हास्पिटल मंडी (Zonal Hospital Mandi) का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हास्पिटल के पास एक निजी लैब (Private Lab) चलाने वाली महिला भी कोरोना (Corona Positive) पॉजिटिव पाई गई है. वहीं उद्योग विभाग के जीएम भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

सर्जरी करने वाली महिला से डॉक्टर संक्रमित
डॉक्टर की बात करें तो यह उस महिला के संपर्क में आए थे, जिसकी जोनल हास्पिटल में सर्जरी हुई थी और सर्जरी के बाद वह महिला पॉजिटिव पाई गई थी. महिला के संपर्क में आए सभी डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को आईसोलेट कर दिया गया था और इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें सिर्फ यही डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं.

निजी लैब में महिला संक्रमित हुई
मंडी जिला में किसी डॉक्टर का कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है. वहीं हास्पिटल के पास एक निजी लैब चलाने वाली महिला ने सफाई ठेकेदार और भाजपा नेता के सैंपल लिए थे. जांच में यह महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इंडस्ट्री विभाग के जीएम भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. यह भी एक संक्रमित के संपर्क में आए थे, जिसके बाद अब यह पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है.



क्या बोले एमएस
जोनल हास्पिटल मंडी के एमएस डा. डीएस वर्मा ने डॉक्टर के पॉजिटिव आने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अस्पताल को ज्यादा सैनेटाईज करने पर जोर दिया जा रहा है, ताकि संक्रमण के फैलने के खतरे को टाला जा सके.

मंडी शहर के रामनगर में 11 केस
इससे पहले, जिले में 20 मामले एक साथ आए. वहीं, तीन लोगों की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव पाई गई. मंडी शहर से ही 16 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 11 मामले मंडी शहर के रामनगर वॉर्ड से हैं. रिपोर्ट में 20 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें 11 रामनगर वॉर्ड से, 3 टारना वॉर्ड से, 1 पैलेस कालोनी वॉर्ड से, एक जेल रोड वॉर्ड से और एक निजी होटल में रुका हुआ शख्स शामिल है.

बल्ह से दो केस
बल्ह से 2 और मामले सामने आए हैं जबकि गोहर से एक नया मामला सामने आया है. तीन वह लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनके सैंपल दोबारा से जांच के लिए भेजे गए थे. उस लिहाज से 23 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन सरकारी तौर पर गणना 20 की ही होगी, क्योंकि तीन पॉजिटिव मामलों की गिनती पहले हो चुकी है.

क्या बोले डीसी मंडी
डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने 20 नए मामले आने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अधिकतर लोग वही हैं, जो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे. कुछ लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है, जहां-जहां से कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है और पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है. यदि किसी में लक्ष्ण हुए तो उसे मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा. इससे पहले, 24 जुलाई को मंडी में सबसे ज्यादा 26 मामले सामने आए थे, जबकि 25 जुलाई को 15 केस रिपोर्ट हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading