मंडी: स्कूल से लौटी छात्रा हुई बीमार, जांच में निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हिमाचल में सरकारी स्कूल. (FILE PHOTO)
हिमाचल में सरकारी स्कूल. (FILE PHOTO)

हिमाचल सरकार ने 2 नंवबर को प्रदेश में 9वीं से लेकर 12 तक के बच्चों की नियमित कक्षाओं के लिए स्कूल खोले हैं. लेकिन अब तक सूबे में बड़ी संख्या में शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह पहला मामला है जब कोई स्टूडेंट कोरोना संक्रमित मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 7:13 AM IST
  • Share this:
धर्मपुर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी(Mandi) जिले में एक स्कूल में 12वीं की छात्रा के कोरोना संक्रमित निकलने से हड़कंप मच गया है. सूबे में नौंवी से बारहवीं तक स्कूल खुलते ही शिक्षकों के बाद‌ विद्यार्थी भी कोरोना (Corona Virus) संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं. फिलहाल, छात्रा (Student) को गंभीर हालात को देखते हुए उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है.

क्या है मामला
मंडी जिले के धर्मपुर के सिद्धपुर स्कूल से पढ़ाई करके घर लौटी जमा दो की छात्रा अचानक बीमार पड़ गई. सांस लेने में उसे तकलीफ होने लगी. आनन-फानन में छात्रों को सिविल अस्पताल धर्मपुर पहुंचाया गया, जहां टेस्ट रेपिड टैस्ट के बाद वह पाजिटिव पाई गई है. छात्रा को गंभीर हालत में नेरचौक मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है. लड़की के करोना पॉजीटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन एकदम हरकत में आ गया तथा सभी अध्यापकों के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं.

साथियों को होम आईसोलेट किया
पाठशाला में बेटी के साथ पढ़ने वाले उसके साथियों को होम आइसोलेट कर दिया है. एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अध्यापकों के करोना टेस्ट ले लिए हैं और उसके साथ पढ़ने वाले बच्चों को होम आइसोलेट कर दिया है.



स्कूल खोलना भारी ना पड़ जाए
हिमाचल सरकार ने 2 नंवबर को प्रदेश में 9वीं से लेकर 12 तक के बच्चों की नियमित कक्षाओं के लिए स्कूल खोले हैं. लेकिन अब तक सूबे में बड़ी संख्या में शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह पहला मामला है जब कोई स्टूडेंट कोरोना संक्रमित मिला है. ऐसे में सरकार पर कहीं स्कूल खोलने का फैसला भारी ना पड़ जाए. मंडी जिले में शुक्रवार को 18 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज