मंडी: लॉकडाउन-कर्फ्यू को लेकर PM मोदी की 7 बातों से डॉक्टर-दोस्त ने बना दिया गाना
Mandi News in Hindi

मंडी: लॉकडाउन-कर्फ्यू को लेकर PM मोदी की 7 बातों से डॉक्टर-दोस्त ने बना दिया गाना
डॉ. कपिल शर्मा और उनके दोस्त डॉ. गौरव शर्मा.

डॉ. गौरव ठाकुर शिमला के युग हत्याकांड पर भी गाना लिख चुके हैं. उन्होंने गाने के माध्यम से पूरी घटना का वर्णन किया था और इसके लिए इन्हें राज्य सरकार की तरफ से सम्मानित भी किया जा चुका है.

  • Share this:
मंडी. दूसरे लॉकडाउन की घोषणा के वक्त प्रधानामंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से सात बातों का पालन करने का आहवान किया था. प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए इन सात संदेशों को आम जनता तक पहुंचाने के मकसद से डा. गौरव ठाकुर ने इस पर गीत बना दिया. डा. गौरव ठाकुर मूलतः मंडी जिला के कोटली गांव के रहने वाले हैं. डाक्टरी के साथ-साथ गौरव गीतकारी का शौक रखते हैं.

यू-टयूब पर रिलीज किया
गौरव द्वारा लिखे इस गाने को रामपुर निवासी डा. कपिल शर्मा ने गाया है और यह गाना यू-टयूब पर रिलीज भी हो गया है. डा. गौरव ठाकुर बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त पूरे देश को कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी से बचाने के लिए जुटे हैं और उन्होंने जिन सात बातों का संदेश दिया है उसका देश की जनता को पालन करना चाहिए. इसी बात से प्रेरित होकर उन्होंने यह गाना बनाया है. डा. गौरव के अनुसार इस वक्त हर व्यक्ति को सरकार और प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए और इन्हीं सब बातों का जिक्र गाने के माध्यम से किया गया है.

युग हत्याकांड पर भी गाना लिख चुके हैं
बता दें कि डॉ. गौरव ठाकुर शिमला के युग हत्याकांड पर भी गाना लिख चुके हैं. उन्होंने गाने के माध्यम से पूरी घटना का वर्णन किया था और इसके लिए इन्हें राज्य सरकार की तरफ से सम्मानित भी किया जा चुका है.



क्या थी पीएम की सात बातें
पहली बात- अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें.
दूसरी बात- लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें.
तीसरी बात- इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी और काढ़ा का सेवन करें.
चौथी बात- आरोग्य सेतु मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें.
पांचवी बात- गरीब परिवारों की देखरेख करें उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें.
छठी बात- अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें और किसी को नौकरी से न निकालें.
सातवीं बात- देश के कोरोना योद्धाओं, हमारे डॉक्टर, नर्सों, सफाई कर्मियों और पुलिसकर्मियों का पूरा सम्मान करें. पूरी निष्ठा के साथ तीन मई तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां हैं वहां रहें, सुरक्षित रहें.

ये भी पढ़ें: COVID-19: कांगड़ा में Tiktok पर डाला कोरोना से मौत का झूठा वीडियो, गिरफ्तार

COVID-19: हॉटस्पॉट ऊना में इन कामों में छूट, अब ये दुकानें भी खुलेंगी

कुल्लू में नाबालिग से रेप, जांच में साढ़े 3 माह की गर्भवती निकली, FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading