Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Drug Seize Case: पंजाब से आ रहे थे खरीदार, 10 लाख रुपये में हुआ था सौदा

Mandi Drug Seize Case: पंजाब से आ रहे थे खरीदार, 10 लाख रुपये में हुआ था सौदा

Mandi Drug Seize Case: पुलिस की गिरफ्त में आरोपी तस्कर.

Mandi Drug Seize Case: पुलिस की गिरफ्त में आरोपी तस्कर.

Mandi Drugs Seize case: एएसपी मंडी विवेक चहल ने पुलिस रिमांड पर भेजने और संपत्ति की जांच के आदेश जारी होने की पुष्टि की है. सोमवार को पुलिस ने आरोपी तस्कर को साढ़े नौ किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था. आरोपी पंजाब सप्लाई लेकर जाने वाला था. उससे पहली ही मंडी पुलिस ने आरोपी को धर लिया. अब पुलिस आरोपी की प्रॉपर्टी की भी जांच करेगी.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में जिला पुलिस की एसआईयू ने जिस चरस तस्कर को 9 किलो 448 ग्राम चरस (Cannabis) के साथ गिरफ्तार किया था, उसके तार पंजाब के साथ जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. चरस की इतनी भारी भरकम खेप लेकर यह तस्कर पंजाब (Punjab) से आ रहे खरीददारों के पास लेकर जा रहा था, जिसकी डील 10 लाख रूपए में हुई थी, लेकिन नशे के सौदागरों के मौके पर पहुंचने से पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई और तस्कर (Peddlers) को धर दबोचा.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, जिस तस्कर को पुलिस ने पकड़ा है, उसकी पहचान 38 वर्षीय पवन कुमार पुत्र चेत्रु राम, गांव झूकन, डाकघर थलटूखोड़, तहसील पधर, जिला मंडी के रूप में हुई है. जोकि लंबे समय से इस काले कारोबार में जुटा हुआ था. यह क्षेत्र के लोगों से चरस खरीददता और बाहरी राज्यों को उसकी सप्लाई करता था. पंजाब के अलावा अन्य पड़ोसी राज्यों और गोवा तक चरस की सप्लाई भेजने की बातें भी सामने आ रही हैं.

एसआईयू ने निभाई अहम भूमिका
मंडी जिला पुलिस की एसआईयू यानी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने उक्त तस्कर को पकड़ने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. इस तस्कर पर टीम की नजर काफी लंबे समय से थी. गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त तस्कर चरस की भारी भरकम खेप को लेकर जा रहा है, जिसके तहत पुलिस ने जाल बिछाया और इसे पकड़ने में सफलता हासिल की. एसआईयू की टीम को बल्ह थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कमलेश लीड करते हैं, जबकि उनके साथ हैड कांस्टेबल नेक राम, अनिल और कांस्टेबल सुभाष जैसे लोगों की टीम है. इस पूरे मामले में एएसपी मंडी विवेक चहल के नेतृत्व में इस टीम ने तस्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

आरोपी 4 दिन के पुलिस रिमांड पर, संपत्ति की जांच के आदेश भी जारी
चरस तस्कर को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि चरस की इतनी भारी भरकम खेप उसने कहां से खरीदी और किसे बेचने के लिए ले जा रहा था. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने आरोपी की संपत्ति की जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं. अब पुलिस इस मामले को लेकर भी जांच करेगी कि क्या आरोपी द्वारा अर्जित की गई संपत्ति इसी काले कारोबार की देन है या नहीं. यदि ऐसा होता है तो फिर ऐसी संपत्ति को मामले के साथ अटैच किया जाएगा. एएसपी मंडी विवेक चहल ने पुलिस रिमांड पर भेजने और संपत्ति की जांच के आदेश जारी होने की पुष्टि की है.

Tags: Drugs case, Mandi City, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर