हिमाचल: 16 दिन की छुट्टियों पर आया NRI परिवार 6 माह बाद चीन लौटा
Mandi News in Hindi

हिमाचल: 16 दिन की छुट्टियों पर आया NRI परिवार 6 माह बाद चीन लौटा
मंडी का एनआरआई परिवार पहुंचा चाइना.

नलिन शर्मा के पिता भूटासन शर्मा ने बताया कि उनका बेटा, बहू और पोता 6 अगस्त को चीन के ग्वांग्जो शहर पहुंच गए हैं और यहां पर इन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है.

  • Share this:
सरकाघाट (मंडी). 16 दिन की छुट्टियों पर आए एनआरआई परिवार का 6 महीने 12 दिन बाद वापिस जाना संभव हो गया. मामला मंडी (Mandi) जिले का है.जानकारी के अनुसार, धर्मपुर उपमंडल (Dharampur) के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सज्जाओ पिपलू के कौहण गांव निवासी एनआरआई (NRI) नलिन शर्मा चीन की एक कंपनी के बतौर जनरल मैनेजर कार्यरत हैं. इनकी पत्नी डिम्पल शर्मा और बेटा अक्षत भी इनके साथ चीन (China) में ही रहते हैं. पत्नी डिम्पल शर्मा भी वहां इसी कंपनी में कार्यरत हैं.

15 साल चीन में रहते हैं
बीते 15 वर्षों से यह परिवार चीन के जिग्यांसू राज्य के छांगजो शहर में रह रहा है. हर वर्ष वार्षिक छुट्टियों के दौरान यह परिवार अपने पैतृक घर आता है. इस बार भी यह परिवार 24 जनवरी को यहां आया और 8 फरवरी को वापिस जाना था, लेकिन कोरोना वायरस (Corona) ने वापसी की राह रोक दी.

ऐसे हुई वापसी
नलिन शर्मा बार-बार चीन वापिस जाने का प्रयास करते रहे लेकिन हवाई सेवाएं बाधित होने के कारण नहीं जा सके. अब बंदे भारत मिशन के तहत इस परिवार का वापिस चीन जाना संभव हो गया. 28 जुलाई को यह परिवार अपने गांव से दिल्ली रवाना हुआ और वहां पर सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद 5 अगस्त की रात को दिल्ली से चीन के लिए उड़ान भरी.



चीन वापसी के दौरान मंडी का परिवार.


पहुंच गए चीन
नलिन शर्मा के पिता भूटासन शर्मा ने बताया कि उनका बेटा, बहू और पोता 6 अगस्त को चीन के ग्वांग्जो शहर पहुंच गए हैं और यहां पर इन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है. उसके बाद यह अपने कार्यस्थल पर जाकर अपना कार्य शुरू करेंगे. पिता ने बताया कि कोरोना काल में बच्चों के वापिस चीन जाने की उन्हें चिंता तो है, लेकिन यह मजबूरी ही है कि उनका वहां वापिस जाना जरूरी था. बच्चे की पढ़ाई और कारोबार पर विपरित प्रभाव पड़ रहा था. उन्होंने बताया कि वह रोजाना अपने बच्चों से फोन पर बात करके उनका हालचाल जान रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज