• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Lahaul Flash Flood: रोप-वे बिछाने पांगी जा रहे थे मंडी के मजदूर, नींद में ही मिली मौत

Lahaul Flash Flood: रोप-वे बिछाने पांगी जा रहे थे मंडी के मजदूर, नींद में ही मिली मौत

मंडी के इन चारों लोगों की लाहौल में मौत हुई है.

मंडी के इन चारों लोगों की लाहौल में मौत हुई है.

Heavy rain in Lahaul Spiti: तोजिंग नाले में सैलाब में बहे दस में सात लोगों की लाशें मिल गई हैं. अभी तीन लोग लापता हैं. ऐसे में एनडीआरएफ की टीमें मौके पर तलाश कर रही हैं. यहां पर आसपास के कुल तीन पुल बह गए हैं.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले के थोलंग गांव में हुए भीषण भूस्खलन की चपेट में आने से मंडी जिला की ग्राम पंचायत टकोली के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. टकोली पंचायत के दो ठेकेदारों देशराज और योगराज ने पांगी भरमौर में रोप-वे की लाईन बिछाने का काम लिया हुआ था. इसके लिए देशराज 6 लोगों के साथ टकोली से पांगी भरमौर के लिए रवाना हुआ. थोलंग गांव के पास भारी बारिश के कारण ये लोग वहीं रुक गए. इतने में इनकी गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई. उनमें से तीन लोग, ठेकेदार देश राज, होतम चंद और तेज राम भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब हो गए, लेकिन शेर सिंह, रूम सिंह, मेहर चंद और नेरत राम की मलबे में दबने से मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि ये सभी गाड़ी में सो रहे थे. एक का शव कल पहुंच गया था जिसका कल ही अंतिम संस्कार कर दिया गया जबकि तीन शव आज सुबह गांव पहुंचे और जिनका आज अंतिम संस्कार किया गया. पंचायत प्रधान सुंदर सिंह ने बताया कि घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है. इसमें प्रत्यक्ष रूप से ठेकेदार की गलती है, जिसे भरी बरसात में लोगों को लेकर नहीं जाना चाहिए था. हम सरकार से मांग करते हैं कि पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए.

अब तक 7 लोगों की लाश मिली
तोजिंग नाले में सैलाब में बहे दस में सात लोगों की लाशें मिल गई हैं. अब तीन लोग लापता हैं. ऐसे में एनडीआरएफ की टीमें मौके पर तलाश कर रही हैं. यहां पर आसपास के कुल तीन पुल बह गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज