Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    COVID-19: लॉकडाउन में बनाई 246 किमी सड़कें, देशभर में तभी मिला मंडी को पहला स्थान

    हिमाचल का मंडी शहर.
    हिमाचल का मंडी शहर.

    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 9, 2020, 8:30 PM IST
    • Share this:
    मंडी. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का गृह जिला मंडी (Mandi) में हाल ही में देश के 11 राज्यों के 100 से अधिक जिलों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में नंबर एक पर आंका गया है. इस बात की जानकारी तो सभी को मिल चुकी है, लेकिन हम आपको बताएंगे कि आखिर ऐसा क्या कार्य हुआ जिसके दम पर मंडी जिला (Mandi) को यह पहला स्थान प्राप्त हुआ. जब विश्व भर सहित देश पर भी कोरोना (Corona Virus) का कहर बरपने लगा तो भारत सरकार ने मार्च के महीने में लॉकडाउन (Lock down) की घोषणा कर दी.

    इसके बाद अप्रैल के महीने में जब लॉकडाउन में हल्की रियायत देकर काम काज करने की अनुमति दी गई तो मंडी जिला में लोक निर्माण विभाग पूरी तरह से सक्रिय हो गया.

    क्या क्या काम किया
    विभाग ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना सहित अन्य विकास कार्यों पर विपरित परिस्थितियों में कार्य करना शुरू कर दिया. हालांकि, उस दौर में मजदूर आदि का मिलना काफी मुश्किल था लेकिन विभाग ने जीतोड़ मेहनत के साथ काम करने की ठानी. नतीजा यह निकला कि 1 अप्रैल 2020 से लेकर 21 अक्तूबर 2020 तक जिला भर में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 246 किमी सड़कों का निर्माण कर दिया गया. इसमें नई सड़कों के साथ-साथ टायरिंग वर्क और अन्य प्रकार के कार्य भी शामिल हैं.
    11 राज्यों में पहला स्थान


    देश के जिन 11 राज्यों के 100 से अधिक जिलों का आंकलन केंद्र सरकार ने किया उसमें मंडी जिला नंबर एक पर आंका गया. हालांकि, मंडी जिला के साथ ही प्रदेश के 7 अन्य जिले भी बेहतर कार्य के लिए अव्वल आंके गए लेकिन मंडी जिला को पहला स्थान मिलना गौरव की बात है. बता दें कि प्रथम स्थान, 1 अप्रैल 2020 से 21 अक्तूबर 2020 के बीच हुए कार्य के आधार पर दिया गया है.

    क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर
    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. इसके लिए मैं लोक निर्माण विभाग की पूरी टीम को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि विभाग के यह प्रयास भविष्य में भी इसी प्रकार से जारी रहेंगे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज