लाइव टीवी

मंडी : गोहर उपमंडल को मिली फायर ब्रिगेड सुविधा, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने किया शुभारंभ

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 6, 2019, 11:52 PM IST
मंडी : गोहर उपमंडल को मिली फायर ब्रिगेड सुविधा, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने किया शुभारंभ
बल्ह, सराज व नाचन क्षेत्र की 40 पंचायतों को मिलेगा फायर ब्रिगेढ का लाभ.

अग्निशमन केंद्र (Fire Brigade) खुलने से नाचन के साथ सराज और बल्ह विधानसभा क्षेत्र की करीब 40 पंचायतों को लाभ मिलेगा और अग्निसुरक्षा व जीवन रक्षा सुनिश्चित होगी.

  • Share this:
मंडी. जिला के सबसे पुराने उपमंडलों में शामिल गोहर उपमंडल को आजादी के बाद आज फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की सौगात मिली. यहां के लोग सदियों से फायर ब्रिगेड की मांग उठाते रहे, लेकिन किसी भी सरकार ने इस मांग को पूरा नहीं किया. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) और नाचन के मौजूदा विधायक विनोद कुमार (MLA Vinod Kumar) के प्रयासों से आज गोहर उपमंडल को अग्निशमन उपकेंद्र की सौगात मिल पाई. शुक्रवार को हिप्र विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज
(Deputy Speaker Hanshraj) ने गणई में नवस्थापित उप अग्निशमन केंद्र का विधिवत रूप से शुभारंभ किया.

विधानसभा उपाध्यक्ष ने अग्निशमन केंद्र को दिए 3 लाख रुपये

विधानसभा उपाध्यक्ष ने इसके लिए यहां के लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि आगजनी और आपदा की घटनाओं में यह अग्निशमन उपकेंद्र लोगों की मदद करेगा. हंसराज ने उप अग्निशमन केंद्र के संचालन के लिए फर्नीचर व अन्य आवश्यक समान खरीदने के लिए 3 लाख रुपए देने की घोषणा भी की.

नाचन के विधायक विनोद कुमार के प्रयासों से मिली इलाके के लोगों को अग्निशमन उपकेंद्र की सौगात


अग्निशमन केंद्र के संचालन के लिए 23 पद सृजित किए गए 

नाचन के विधायक विनोद कुमार ने अग्निशमन उप केंद्र खोलने के लिए सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया. उन्होंने बताया कि इस केंद्र के खुलने से नाचन के साथ सराज और बल्ह विधानसभा क्षेत्र की करीब 40 पंचायतों को लाभ मिलेगा और अग्निसुरक्षा व जीवन रक्षा सुनिश्चित होगी. विनोद कुमार ने बताया कि सरकार ने इसके संचालन के लिए 23 विभिन्न पद भी सृजित किए हैं ताकि आगजनी व अन्य हादसों की स्थिति में समय पर रोकथाम व बचाव कार्यों के लिए पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध रहे.ये भी पढ़ें - 'भारत बचाओ महारैली' को लेकर बैठक, हिमाचल से 1 हजार कार्यकर्ता जाएंगे दिल्ली

ये भी पढ़ें - हैदराबाद एनकाउंटर: कानून मंत्री भारद्वाज ने कहा-देश-समाज संतोष महसूस कर रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 11:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर