Home /News /himachal-pradesh /

नशे में झूम रहे दूल्हे से दुल्हन ने शादी से किया इनकार, बारात को लौटना पड़ा बैरंग

नशे में झूम रहे दूल्हे से दुल्हन ने शादी से किया इनकार, बारात को लौटना पड़ा बैरंग

महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध के अधिकारियों ने दो शादियां रूकवा दी.

महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध के अधिकारियों ने दो शादियां रूकवा दी.

सज-संवर कर लग्न वेदी में बैठी दुल्हन (Bride) ने खुद भी अपनी आंखों से सच्चाई की तस्दीक कर लेना चाहा तो पाया कि दूल्हा (Bridegroom) नशे में झूम रहा था. दूल्हे की यह हालत देखकर दुल्हन ने तत्काल उससे शादी करने से इनकार कर दिया

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) में नशे में धुत दूल्हे (Bridegroom) के साथ दुल्हन के शादी से इनकार करने का मामला सामने आया है. दुल्हन के इस निर्णय के बाद दूल्हा बने युवक और बारात (Barat) को वहां से बैरंग लौटना पड़ा. मिली जानकारी के मुताबिक वर पक्ष धूमधाम से बारात (Marriage Procession) लेकर लड़कीवालों के यहां पहुंचे थे. यहां वधू पक्ष ने बारातियों की आवभगत में कोई कसर नहीं छोड़ी थी लेकिन जब दूल्हा लग्न मंडप में बैठने लगा तो नशे में होने के कारण झूमने लगा. यह देखकर वधू पक्ष के बीच कानाफूसी शुरू हो गई और होते-होते यह बात दुल्हन (Bride) के कानों तक पहुंच गई.

सज-संवर कर लग्न वेदी में बैठी दुल्हन ने खुद भी अपनी आंखों से सच्चाई की तस्दीक कर लेना चाहा तो पाया कि दूल्हा नशे में झूम रहा था. दूल्हे की यह हालत देखकर दुल्हन ने तत्काल उससे शादी करने से इनकार कर दिया. दुल्हन के इस निर्णय से लग्न मंडप और वहां आए लोगों के बीच हड़कंप मच गया. दूल्हे के परिवार, रिश्तेदारों और वधू पक्ष सबने दुल्हन को मनाने की कोशिश की लेकिन वो अपने इरादे से टस से मस नहीं हुई. आखिर में निराश हो कर लड़केवालों को बारात वापस लौटानी पड़ी.

बारातियों के अनुसार यह शादी लड़के और लड़की की सहमति से तय हुई थी. बहरहाल, हर तरफ इस दुल्हन और उसके निर्णय की चर्चा है, सभी लोग उसके साहस की सराहना कर रहे हैं.

Tags: Bride, Himachal pradesh, Himachal pradesh news, Mandi news, Marriage, Shaadi, Shaadi Mubarak

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर