Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब कांड में मौतों की वजह आई सामने, SIT में 4 SP शामिल किए

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब कांड में मौतों की वजह आई सामने, SIT में 4 SP शामिल किए

जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है.

जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है.

Mandi Hooch Tragedy: मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्हें सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308 और 120(बी) के तहत दर्ज एफआईआर के तहत इनकी गिरफ्तार हुई है. इन पर शराब बेचने के आरोप हैं.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश में  मंडी जिले के सुंदरनगर के सलापड़ और कांगू में नकली और जहरीली शराब कांड में डीजीपी संजय कुंडू ने शुक्रवार को एसआईटी के अधिकारियों के साथ बैठक की. अब जहरीली शराब के तार बद्दी, परवाणू और ऊना से जुड़ने के बाद एसपी बद्दी मोहित चावला, एसपी ऊना अर्जित सेन के अलावा एडिशनल एसपी कांगड़ा और डीएसपी परवाणू को भी एसआईटी में शामिल किया गया है.

सूत्रों के अनुसार, जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद पोस्टमार्टम और बिसरा जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट में शराब में मिथाइल अल्कोहल होने की बात सामने आई है और आरोपियों पर शिकंजा कसने में यह अहम साक्ष्य हो सकता है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं कर रहा है.

क्या करते थे शराब में इस्तेमाल

बता दें कि कच्ची शराब तैयार करने वाले मिथाइल अल्कोहल, इथाइल अल्कोहल और यूरिया के अलावा तेज नशे के लिए क्लोरल हाइड्रेड का इस्तेमाल भी करते हैं, जिससे नशे की तीव्रता को बढ़ाया जा सके. अब मृतकों के विसरा परीक्षण की जांच तीन चरणों में होगी. इसमें वैज्ञानिक पता लगाएंगे कि जहरीली शराब तैयार करने में कौन-कौन से केमिकल मिलाए गए हैं.

रिमांड पर भेजे सातों आरोपी

मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्हें सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308 और  120(बी) के तहत दर्ज एफआईआर के तहत इनकी गिरफ्तार हुई है. इन पर शराब बेचने के आरोप हैं.  आरोपी सोहन लाल उर्फ रवि(27)  छजवार, मलोह सुंदरनगर, प्रदीप कुमार(47) सरोह, सुदाहण, सुंदरनगर, जगदीश चंद(53) सुदाहण, और अच्छर सिंह (69) निवासी सुदाहण को अदालत ने 26 जनवरी तक सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Himachal Government, Himachal Police, Himachal pradesh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर