Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब के 6 शिकार अस्पताल में भर्ती, 4 डिस्चार्ज, हमीरपुर में छापेमारी में मिली 500 पेटियां

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब के 6 शिकार अस्पताल में भर्ती, 4 डिस्चार्ज, हमीरपुर में छापेमारी में मिली 500 पेटियां

मंडी में जहरीली शराब पीने से अब तक सात लोगों की मौत हुई है.

मंडी में जहरीली शराब पीने से अब तक सात लोगों की मौत हुई है.

Mandi Hooch Tragedy: मंडी की सांसद प्रतिभा सिंह ने शनिवार को पूर्व सीपीएस एवं पीसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता सोहन लाल ठाकुर और प्रदेश कांग्रेस महासचिव चेतराम ठाकुर के साथ कहा कि शराब के धंधे को लेकर बार-बार प्रशासन को भी चेताया गया था. लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. जब अवैध धंधे के कारण लोगों की मौतें हुई हैं तब जाकर प्रशासन जागा है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी/हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सुंदरनगर के सलापड़-कांगू क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से मौत मामले में शनिवार को मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचाराधीन लोगों का हाल जाना. इस दौरान सांसद ने उन्हें हरसंभव मदद देने का भी भरोसा दिलाया. पूरे मामले में अब तक 19 लोग शराब पीने के बाद बीमार हो गए थे.

इनमें 7 लोगों की मौत हो चुकी है. छह लोग नेरचौक मेडिकल क़ॉलेज में भर्ती हैं. एक घायल शिमला और एक पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज करवा रहा है. वहीं, चार लोगों को शनिवार को नेरचौक मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया है. मामले में अब तक कुल सात लोगों की गिरफ्तार हुई है. साथ ही पड़ोसी राज्यों में भी पुलिस ने छापेमारी की है.
मंडी की सांसद प्रतिभा सिंह ने शनिवार को पूर्व सीपीएस एवं पीसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता सोहन लाल ठाकुर और प्रदेश कांग्रेस महासचिव चेतराम ठाकुर के साथ कहा कि शराब के धंधे को लेकर बार-बार प्रशासन को भी चेताया गया था. लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. जब अवैध धंधे के कारण लोगों की मौतें हुई हैं तब जाकर प्रशासन जागा है. प्रतिभा सिंह ने मामले को लेकर प्रदेश सरकार से कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, सांसद के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सरकार में बैठे कुछ लोगों का खुला संरक्षण शराब माफिया को है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ऐसे लोगों पर सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए.
हमीरपुर में मिला शराब का जखीरा
मामले में हमीरपुर जिले में पुलिस की एसआईटी टीम ने शुक्रवार देर रात संतरा ब्रैंड की 500 से ज्यादा पेटियां बरामद की हैं. हमीरपुर शहर के लबलु और बोहनी गांव में भी देसी शराब संतरा की पेटियां बरामद हुई हैं. पनियाला के पास 500 से ज्यादा देशी शराब संतरा मिली हैं. शुक्रवार रात को एक शराब के ठेकेदार को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी. एसपी हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा से फोन पर बताया कि एसआईटी सारा मामला देख रही है. वह ज्यादा कुछ नहीं बता सकती हैं. उधर, शहर में चर्चा है कि शराब के एक बड़े ठेकेदार का इसमें हाथ है और यह ठेकेदार राजनीतिक रसूख का बताया जा रहा है.

(हमीरपुर से जसबीर की रिपोर्ट)

Tags: Himachal Police, Illegal Liquor Factory, Illicit liquor business, Mandi news, Shimla police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर