Home /News /himachal-pradesh /

मंडी में जहरीली शराब का कहरः वेल्डर था रजनीश, अब पत्नी के कंधों पर आई 4 बेटियों की जिम्मेदारी

मंडी में जहरीली शराब का कहरः वेल्डर था रजनीश, अब पत्नी के कंधों पर आई 4 बेटियों की जिम्मेदारी

जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है.

जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है.

Mandi Hooch Tragedy: बुधवार को जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है. चार अन्य लोग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. सरकार ने चार लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. वहीं, प्रशासन अलग से चार लाख रुपये देगा. मामले की संजीदगी को देखते हुए डीजीपी ने एसआईटी बनाई है. पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं

अधिक पढ़ें ...

मंडी. रजनीश की चार बेटियां हैं. हंसता खेलता परिवार था. वह वेल्डिंग का काम करता था. जहरीली और सस्ती शराब के चक्कर में उसकी मौत हो गई और अब पूरा परिवार अर्श से फर्श पर आ गया है. मंगलवार रात को शराब पीने के बाद रजनीश बुधवार सुबह मौत हो गई. अब पत्नी के कंधों पर बेटियों के पालन-पोषण का जिम्मा आ गया है. सरकार ने मुआवजे का मरहम तो लगा दिया है, लेकिन रजनीश की कमी को कौन पूरा करेगा. अब तक इस मामले में सात लोगों की मौत हो चुकी है. चार अब भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं.
वेल्डर का काम करने वाले 40 वर्षीय रजनीश की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है. क्योंकि घर में इकलौता कमाने वाला चला गया है. डैहर पंचायत का रजनीश कुमार की बड़ी बेटी पांचवीं, दूसरी तीसरी, तीसरी बेटी दूसरी कक्षा और चौथी बेटी अभी मात्र छह माह की है.
मरने वाले सभी गरीब परिवारों से थे
पेशे से चालक कांगू पंचायत के काला राम के दो बेटे हैं और दोनों की शादी हो चुकी है और पत्नी घर में ही रहती है. तीसरे मृतक सलापड़ निवासी चेतराम पुत्र चिमनु राम दिहाड़ी लगाकर परिवार का पेट पालता था. उसकी मौत के बाद परिवार में अब बेटा-बेटी, पत्नी और बूढ़े मां-बाप हैं. लड़की शादी हो चुकी है और बेटा अभी पढ़ाई कर रहा है. सलापड़ का टैक्सी चालक सुदेश भी परिवार में एकमात्र कमाने वाला था. रीढ़ की हड्डी में दिक्कत के चलते पत्नी कई साल से बिस्तर पर है. अब परिवार को संभालने की जिम्मेदारी 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले बेटे पर आ गई है. सलापड़ निवासी लाल सिंह भी पेश से चालक था. एक बेटी की शादी हो चुकी है. अब परिवार में दो बेटे और पत्नी रह गए हैं.
अब तक सात लोगों की मौत
बुधवार को जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है. चार अन्य लोग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. सरकार ने चार लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. वहीं, प्रशासन अलग से चार लाख रुपये देगा. मामले की संजीदगी को देखते हुए डीजीपी ने एसआईटी बनाई है. पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि शराब की सप्लाई पर पुलिस लगाम नहीं लगा सकती है. यह जहरीली शराब चंडीगढ़ से यहां लाई गई थी. साथ ही नकली मार्का लगाकर बेची जा रही थी.

Tags: Himachal Police, Illegal Liquor Trader, Mandi Police, New Liquor Policy, Poisonous Liquor

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर