Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब पीने से 2 और लोगों की मौत, अब तक 7 की जान गई, पुलिस की छापेमारी

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब पीने से 2 और लोगों की मौत, अब तक 7 की जान गई, पुलिस की छापेमारी

मंडी में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत.

मंडी में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत.

Mandi Hooch Tragedy: मंडी जिला पुलिस डीआईजी सेंट्रल रेंज मधूसूदन और एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में सलापड़-कांगू-डैहर क्षेत्र में दबिश दी गई. पुलिस ने अवैध शराब की पेटियां बरामद की हैं और 25 सैंपल भी जुटाए हैं.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi Hooch Tragedy) जिले के सलापड़-कांगू क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से मौतों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. अब दो और लोगों की मौत हो गई है. मृतकों का आंकड़ा अब सात हो गया है. दो अन्य लोगों को मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती करवाया गया है. 4 लोगों का उपचार नेरचौक में चल रहा है. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्रि ने दो और मौतों की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात करीब 2 बजे ध्वाल क्षेत्र के 55 वर्षीय सीताराम की अचानक तबीयत खराब हो गई. उसे परिजन अस्पताल ले जा रहे थे तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. वहीं, गुरुवार सुबह 42 वर्षीय भगतराम गांव भलयानी की उपचार के दौरान मौत हो गई. इसके अलावा, 48 वर्षीय जीत राम ध्वाल और नीरज कुमार, सलापड़ की देर रात अचानक तबीयत खराब होने के बाद परिजनों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है.
पहले हुई थी 5 लोगों की मौत
सुंदरनगर के सलापड़ क्षेत्र में सोमवार और मंगलवार को कुछ लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया. बाद में जब इनकी तबीयत बिगड़ी तो स्थानीय लोगों व परिजनों ने इन सबको सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचाया. यहां से उन्हें रेफर कर मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर लाया गया. शुरुआत में चार लोगों की मौत हुई थी. लेकिन बाद में दोपहर को एक अन्य शख्स ने दम तोड़ा था.
हरकत में आई पुलिस, बनाई SIT
क्योंकि मामला सीएम के गृहजिले से जुड़ा है और पुलिस की कार्यप्रणाली पर जब सवाल उठने लगे तो डीजीपी ने एसआईटी गठित करने के आदेश दिए. एसआईटी में डीआईजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन, एसपी कांगड़ा खुशाल चंद शर्मा, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और एसपी क्राइम सीआईडी शिमला वीरेंद्र कालिया कालिया को शामिल किया गया है. पुलिस थाना सुंदरनगर ने आईपीसी की धारा 304, 308 और 120-बी के तहत गैर इरादतन हत्या और अपराधिक षड्यंत्र की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

मृतकों के परिजनों को 8-8 लाख रुपये मिलेंगे

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को दिन भर पूरे मामले को लेकर नजर बनाए रखी और बाद में प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिवार को 8-8 लाख रूपए राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की है, जिसमें 4 लाख प्रदेश सरकार और 4 लाख की राशि जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को दी जाएगी. पीड़ित परिवारों को मौके पर 50-50 हजार रुपए की फौरी राहत राशि दी गई है. यह जानकारी हिमाचल प्रदेश भाजपा के महामंत्री व सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जम्वाल ने दी है.
सलापड़-कांगू व डैहर क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई
मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को मंडी जिला पुलिस डीआईजी सेंट्रल रेंज मधूसूदन और एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में सलापड़-कांगू-डैहर क्षेत्र में दबिश दी गई. पुलिस ने अवैध शराब की पेटियां बरामद की हैं और 25 सैंपल भी जुटाए हैं.

Tags: Himachal pradesh, Illegal Liquor Factory, Liquor Mafia, Mandi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर