Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: DGP संजय कुंडू पहुंचे सुंदरनगर, 4 आरोपी 7 दिन के रिमांड पर भेजे गए

Mandi Hooch Tragedy: DGP संजय कुंडू पहुंचे सुंदरनगर, 4 आरोपी 7 दिन के रिमांड पर भेजे गए

मंडी में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत. अब तक कुल सात लोगों की मौत हुईहै.

मंडी में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत. अब तक कुल सात लोगों की मौत हुईहै.

Mandi Hooch Tragedy: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सुंदर नगर में जहरीली शराब मामले की जांच को लेकर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन कर दिया गया है. दोषियों के खिलाफ सख्त नहीं बल्कि बेहद सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी,

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर में जहरीली शराब के कहर से अब तक सात लोगों की मौत हो गई है. चार अन्य लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है. इनमें से एक आरोपी सलापड़ पंचायत का पूर्व प्रधान भी है. जबकि एक आरोपी मौजूदा प्रधान का ससुर बताया जा रहा है.

मामले के तूल पकड़ने के बाद अब डीजीपी हिमाचल संजय कुंडू भी मौके पर पहुंचे. गुरुवार को उन्होंने इलाके का दौरा किया और जानकारी हासिल की. साथ ही जांच के लिए गठित एसआईटी टीम में एक नए आईपीसी अधिकारी को शामिल किया गया है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एंजेसी (एनआईए) में काम कर चुके अरविद दिग्विजय नेगी को जांच टीम में शामिल किया गया है.
चार आरोपियों की गिरफ्तारी
गुरुवार को पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्हें सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308 और 120(बी) के तहत दर्ज एफआईआर के तहत इनकी गिरफ्तार हुई है. इन पर इलाके में शराब बेचने के आरोप हैं. आरोपी सोहन लाल उर्फ रवि(27) छजवार, मलोह सुंदरनगर, प्रदीप कुमार(47) सरोह, सुदाहण, सुंदरनगर, जगदीश चंद(53) सुदाहण, और अच्छर सिंह (69) निवासी सुदाहण को गिरफ्तार किया गया है. चारों आरोपियों को पुलिस ने जेएमआईसी-11, सुंदरनगर की अदालत के समक्ष पेश किया और अदालत ने सभी 26 जनवरी तक सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. मामले में अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए कोशिशें की जा रही हैं.
सीएम का बयान- बोले-सारी चीजें जल्द सामने आएंगी
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सुंदर नगर में जहरीली शराब मामले की जांच को लेकर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन कर दिया गया है. दोषियों के खिलाफ सख्त नहीं बल्कि बेहद सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, ताकि आने वाले समय में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न होने पाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सुंदर नगर में हुई इस घटना की जांच में बहुत सारी चीजें निकलकर सामने आ रही है और जल्द इस से पर्दा उठने वाला है. जहरीली शराब मामले में दोषियों को किस व्यक्ति का संरक्षण है और किसकी शह पर वह काम कर रहे हैं, यह सारी चीजें जल्द सामने आएंगी.

कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस नेता और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शराब माफिया दनदना रहा है. एक अरसा से यह चल रहा है. नकली शराब बेची जा रही है. लेकिन सरकार ने जांच की जरूरत नहीं समझी है. मुकेश ने कहा कि राजनीतिक संरक्षण के बिना शराब की मूवमेंट नहीं हो सकती है.

Tags: Himachal pradesh, Illegal liquor drums, Mandi news, Mandi Police, Poisonous Liquor

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर