अपना शहर चुनें

States

मंडी की हॉट सीट थौना: पूर्व CM धूमल के चचेरे भाई और चंद्रमोहन शर्मा में कौन मारेगा बाजी?

चंद्र मोहन शर्मा और पृथ्वी सिंह धूमल.
चंद्र मोहन शर्मा और पृथ्वी सिंह धूमल.

Mandi's Hot Seat Thona: प्रेम कुमार धूमल के चचेरे भाई पृथ्वी राज धूमल यहां से जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला हिमाचल के मौजूदा सीएम जयराम ठाकुर के करीबी चंद्रमोहन शर्मा से है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:55 PM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के पंचायत चुनाव 2020-21 के चलते मंडी जिला के तहत आने वाला जिला परिषद का थौना वार्ड हॉट सीट (Hot Seat Thona) बन गया है. हॉट सीट इसलिए भी है, क्योंकि यहां से भाजपा ने अपना कोई प्रत्याशी तय नहीं किया है. यहां के चुनावी दंगल के कारण पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Ex CM Prem Kumar Dhumal) और सरकाघाट के मौजूदा विधायक कर्नल इंद्र सिंह के समर्थकों में ठन गई है. प्रेम कुमार धूमल के चचेरे भाई पृथ्वी राज धूमल यहां से जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे हैं.

पृथ्वी राज धूमल राज्य सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh Thakur) के समधि भी हैं. यही कारण है कि महेंद्र सिंह ठाकुर और उनके बेटे रजत ठाकुर भी पृथ्वी राज धूमल की जीत के लिए चुनावी दंगल में कूद गए हैं. वहीं, दूसरी तरफ चंद्रमोहन शर्मा अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चंद्रमोहन शर्मा (Chandra Mohan Sharma) को सीएम जयराम ठाकुर का करीबी माना जाता है. इनके प्रचार में खुद विधायक कर्नल इंद्र सिंह जा रहे हैं, जोकि धूमल के करीबी माने जाते हैं. ऐसे में मुकाबला रोचक हो गया है.

सरकाघाट से विधायक कर्नल इंद्र सिंह और मंत्री महेंद्र सिंह के बेटे रजत ठाकुर.




एक दूसरे के आमने सामने हुए भाजपाई
पृथ्वी राज धूमल ने खुले मंच से कर्नल इंद्र सिंह को बिकाऊ कहना शुरू कर दिया है. पृथ्वी राज धूमल का कहना है कि जिसके प्रचार में कर्नल इंद्र सिंह जा रहे हैं वह कभी कांग्रेस के साथ चला और आज खुद को भाजपा का बता रहा है. इनका अप्रत्यक्ष रूप से यह आरोप है कि कर्नल इंद्र सिंह प्रत्याशी की पैसों की खनक के आगे अपना ईमान बेच बैठे हैं.

दामाद कर रहे ससुर का प्रचार

इनके दामाद एवं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर ने भी दूसरे प्रत्याशी को लेकर जमकर अपना गुब्बार निकालना शुरू कर दिया है. रजत ठाकुर का कहना है कि वो यहां प्रचार के लिए तब आए, जब यहां दूसरे प्रत्याशी को भाजपा का बताकर प्रचार शुरू किया गया, जबकि भाजपा ने यहां से किसी को अपना प्रत्याशी घोषित ही नहीं किया है.



क्या बोले कर्नल इंद्र सिंह

सरकाघाट से भाजपा विधायक कर्नल इंद्र सिंह चंद्रमोहन शर्मा की सभाओं में जाकर जमकर उनके लिए प्रचार कर रहे हैं और वोट मांग रहे हैं. कर्नल इंद्र सिंह का कहना है कि चंद्रमोहन शर्मा से बेहतर कोई और प्रत्याशी इस वार्ड से नहीं हो सकता है. कर्नल इंद्र सिंह धूमल के करीबी माने जाते हैं लेकिन मौजूदा समय में उन्होंने यहां से धूमल के समर्थकों को भारी निराश किया है. ऐसे में धूमल समर्थकों ने एकतरफ होते हुए पृथ्वी राज धूमल का साथ देने का ऐलान कर दिया है. इस कारण धूमल गुट का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन यह चुनाव है और मतदाताओं ने ही अपने भावी प्रतिनिधियों का चयन करना है, परंतु यह तय है कि इन चुनावों के बाद कई नेताओं के नजदीकियां दूरियों में बदलने वाली है और कईयों की दूरियां मिटने वाली हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज