Home /News /himachal-pradesh /

mandi indian army agnipath rally updates know about the dates of applications hpvk

Agnipath: मंडी में फौजी भर्ती को लेकर बदलाव, इस तारीख से आवदेन कर सकते हैं अग्निवीर

अग्निपथ योजना के अंतर्गत 29 सितम्बर से 9 अक्टूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली

अग्निपथ योजना के अंतर्गत 29 सितम्बर से 9 अक्टूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली

Mandi Indian Army Agnipath Rally: भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य डयूटी तथा अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों की भर्ती की जाएगी. सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा अग्निवीर सिपाही सामान्य डयूटी तथा अग्निवीर सिपाही लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल की सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवम्बर, 2022 में प्रस्तावित है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अग्निपथ योजना के अंतर्गत 29 सितम्बर से 9 अक्टूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली.

मंडी. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत युवाओं की भर्ती की जाएगी. सेना अग्निवीरों की भर्ती में मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवा 5 जुलाई से 3 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे. वहीं, पिछली भर्ती में शारीरिक व मेडिकल दक्षता परीक्षा उतीर्ण करने वाले युवाओं को 2 वर्ष की रिलेक्सेशन दी जाएगी. यह जानकारी शुक्रवार को मंडी में सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल एएस नाथ ने दी. उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत 29 सितम्बर से 9 अक्टूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा.

भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य डयूटी तथा अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों की भर्ती की जाएगी. सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा अग्निवीर सिपाही सामान्य डयूटी तथा अग्निवीर सिपाही लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल की सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवम्बर, 2022 में प्रस्तावित है.

इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश के सभी पात्र युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत 12 से 21 अक्टूबर तक रामपुर बुशहर में होने वाली भर्ती अब मंडी के पडल मैदान में होगी, जिसमें अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर टेक्निकल (विमानन और गोला-बारूद परीक्षक) की भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा कि रामपुर बुशहर में होने वाली भर्ती प्रक्रिया में खराब मौसम के चलते यह परिवर्तन किया गया है. सेना भर्ती कार्यालय निदेशक ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाइट JoinindianArmy.nic.in पर पंजीकरण करना अनिवार्य है. पंजीकरण की प्रक्रिया 5 जुलाई से 3 अगस्त, 2022 तक जारी रहेगी.

Tags: Agnipath scheme, Himachal pradesh, Indian Army Pride, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर