मंडी: कोरोना के चलते इस वर्ष भी नहीं होगा कमरूनाग का सरानाहुली मेला

मंडी जिले की कमरूनाग झील (File Photo)

मंडी जिले की कमरूनाग झील (File Photo)

Kamarunag Fair Cancel: यदि कोई शरारती तत्व जिला प्रशासन और बड़ा देव कमरुनाग कमेटी के आदेशों का उल्लंघन करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी. उन्होंनें कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों का मंदिर समितियां कड़ाई से पालन करेंगी और जब तक आदेश नहीं होते मंदिरों में किसी भी प्रकार का कोई भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी (Corona Virus) के चलते जहां अभी तक देवताओं के मंदिर बंद है. वहीं, मंडी जिला में सरानाहुली उत्सव बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्थगित कर दिया गया है. मंडी जनपद के आराध्य बड़ा देव कमरूनाग (Kamarunaag) का सरनाहुली मेला व धार्मिक यात्रा इस वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते नहीं होगी. मेले को लेकर प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर दी है कि कोरोना महामारी के चलते गत वर्ष की भांति बड़ा देव कमरुनाग के मेले को इस वर्ष भी नहीं मनाया जाएगा.

बड़ा देव कमरुनाग मंदिर समिति के कारदार भीष्म ठाकुर ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 14-15 जून को होने वाले सरनाहुली मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी सरनाहुली मेले में बड़ा देव कमरुनाग के गुरु और कारदार द्वारा पूजा अर्चना कर पारंपरिक रस्में निभाई जाएंगी. अन्य किसी भी तरह का आयोजन मंदिर परिसर में नहीं किया जाएगा.

मंडी जिले का कमरूनाग मंदिर. (FILE PHOTO)

लोगों से की अपील
उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि वह गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने घरों में ही पूजा अर्चना करें और मंदिर परिसर में न पधारें. उन्होंने कहा कि यदि कोई शरारती तत्व जिला प्रशासन और बड़ा देव कमरुनाग कमेटी के आदेशों का उल्लंघन करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी. उन्होंनें कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों का मंदिर समितियां कड़ाई से पालन करेंगी और जब तक आदेश नहीं होते मंदिरों में किसी भी प्रकार का कोई भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज