Home /News /himachal-pradesh /

Shikari Mata Temple Close: बर्फबारी के आसार, 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगे शिकारी माता के कपाट

Shikari Mata Temple Close: बर्फबारी के आसार, 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगे शिकारी माता के कपाट

हिमाचल के मंडी का प्रसिद्ध शिकारी माता मंदिर. (फाइल फोटो)

हिमाचल के मंडी का प्रसिद्ध शिकारी माता मंदिर. (फाइल फोटो)

Shikari Mata Temple Close: आदेश की अवहेलना करता है तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. किसी भी आपात कालीन स्थिति में पुलिस थाना जंजैहली के दूरभाष नम्बर 01907-256740 तथा उप-मंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय थुनाग के दूरभाष नवम्बर 01907-257666 पर सम्पर्क करें.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सर्दियों के मौसम में होने वाली बर्फबारी (Snowfall) के मद्देनजर मंडी जिले के थुनाग क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध शिकारी माता मंदिर के कपाट पहली दिसंबर से बंद कर दिए जाएंगे. एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने बताया कि कड़ाके की ठंड व बर्फबारी की संभावना के चलते प्रशासन ने शिकारी माता मंदिर (Shikari Mata Temple) के कपाट 1 दिसंबर 2021 से 31 मार्च 2022 तक बंद करने का फैसला लिया है.

उन्होंने कहा कि इस अवधि में आम नागरिकों के शिकारी माता मंदिर में प्रवेश के साथ-साथ यहां पर्यटकों तथा ट्रैकर्ज के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. शिकारी माता मंदिर के कपाट आम नागरिकों व श्रद्धालुओं-पर्यटकों के दर्शन के लिए 1 अप्रैल, 2022 से विधिवत रूप से खोले जाएंगे.

क्या बोले एसडीएम
उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सर्दियों के मौसम में शिकारी माता मंदिर क्षेत्र में 8 से 10 फीट तक बर्फ गिरती है. वहीं, कड़ाके की ठंड व भारी हिमपात से जंजैहली-माता शिकारी मंदिर सड़क भी जाम रहती है. लिहाजा, इन दिनों में जोखिम न लें और शिकारी माता मंदिर की ओर जाने का प्रयास न करें. एसडीएम ने कहा कि यदि कोई भी पर्यटक व ट्रैकर अथवा स्थानीय निवासी शिकारी माता मंदिर की ओर जाने का प्रयास करता है तथा उक्त आदेश की अवहेलना करता है तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. किसी भी आपात कालीन स्थिति में पुलिस थाना जंजैहली के दूरभाष नम्बर 01907-256740 तथा उप-मंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय थुनाग के दूरभाष नवम्बर 01907-257666 पर सम्पर्क करें.

मौसम विभाग का अनुमान
दरअसल, मौसम विभाग ने 1 और 2 दिसंबर को हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और नीचले इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में मौसम बदलने के आसार हैं. बीते डेढ़ माह से हिमाचल में बारिश और बर्फबारी नहीं हुई है और मौसम ड्राई बना हुआ है.

Tags: Bad weather, Mandi, Shimla Tourism, Snowfall in Himachal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर