मंडी: सउदी अरब में कोरोना से पिता की मौत, फौजी बेटा बोला- शव नहीं तो अस्थियां ही घर ला दो
Mandi News in Hindi

मंडी: सउदी अरब में कोरोना से पिता की मौत, फौजी बेटा बोला- शव नहीं तो अस्थियां ही घर ला दो
फौजी बेटा ज्ञापन सौंपते हुए.

सरकार व प्रशासन के असंवेदनशील रवैये से रुष्ट होकर मृतक के फौजी (Army) बेटे नीरज, जोकि अपना 14 दिन का क्वरंटाइन (quarantine) अवधि समाप्त होने पर मंगलवार को प्रशासनिक कार्यालय पहुंचा था.

  • Share this:
मंडी. कोरोना संक्रमण के चलते पिता का शव वापिस नहीं ला सकती सरकार तो अस्थियां ही ला दो घर…यह गुहार फौजी (Army) बेटे ने ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति को लगाई है. मंगलवार को इस संबंध में पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी की अगुवाई में परिजनों तथा नेरचौक प्रेस क्लब का एक प्रतिनिधिमंडल एडीएम श्रवण मांटा से मिला. ज्ञापन में मांग की है कि सउदी अरब (Suadi Arab) में 15 जून को मंडी (Mandi) के उपमंडल बल्ह के 55 साल के दीनानाथ की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई थी. उसका शव वापिस लाने की गुहार लगाई गई है.

राष्ट्रपति से गुहार लगाई
बेटे नीरज कुमार 17 जैक राइफल में बतौर राइफलमैन कार्यरत हैं. उन्होंने राष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि यदि कोरोना मृतक उनके पिता का शव सऊदी अरब से वापिस नहीं लाया जा सकता है तो उनके पिता का दाह संस्कार हिंदू रीति रिवाज के साथ सऊदी अरब के जुबेल में ही करवा दिया जाए तथा सम्मान पूर्वक उनकी अस्थियां घर वापिस लाई जाएं.

परिवार वालों में खासा रोष
विदित रहे कि बल्ह विधानसभा के बैरी कोठी गांव के 55 वर्षीय दीनानाथ का देहांत सऊदी अरब के जुबेल में कोरोना संक्रमण से हो गया था. सूचना मिलने के बाद परिजनों ने प्रशासन से शव को वापस लाने की कई बार गुहार लगाई, लेकिन अभी तक सरकार और प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई भी पत्राचार परिजनों के साथ नहीं की गई है, जिसको लेकर परिवार वालों में खासा रोष है. सरकार व प्रशासन के असंवेदनशील रवैये से रुष्ट होकर मृतक के फौजी बेटे नीरज, जोकि अपना 14 दिन का क्वरंटाइन अवधि समाप्त होने पर मंगलवार को प्रशासनिक कार्यालय पहुंचा और ज्ञापन के माध्यम से शव नहीं तो अस्थियां ही वापस भेजने की गुहार लगाई, ताकि परिवार अपनी आस्था के मुताबिक परंपराओं का निर्वहन कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading