न्याय के लिए भटक रहा सरकाघाट का चमन, साढ़े पांच साल से लंबित मामला

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 9, 2019, 4:48 PM IST
न्याय के लिए भटक रहा सरकाघाट का चमन, साढ़े पांच साल से लंबित मामला
हिमाचल के मंडी जिले के सरकाघाटा का मामला.

डीएसपी सरकाघाट (DSP Sarkaghat) चंद्रपाल ने बताया कि एडीसी मंडी के माध्यम से मामला उनके संज्ञान में आया है. इस संबंध में छानबीन कर पता लगाया जाएगा कि मामला लंबित क्यों है और मामले में उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

  • Share this:
सरकाघाट (मंडी). हिमाचल के मंडी जिले के सरकाघाट (Sarkaghat) उपमंडल का चमन पिछले पांच साल सालों से न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि वर्ष 2014 में मारपीट के एक मामले में आज दिन तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है. इससे पीडि़त परिवार में रोष है. मामले को लेकर चमन ने उचित कार्रवाई के लिए एडीसी मंडी (ADC Mandi) आशुतोष गर्ग को ज्ञापन सौंपा.

2014 का मामला
चमन का आरोप है कि वर्ष 2014 में उसके व उसके परिजनों के साथ पड़ोसियों ने मारपीट की. इस संबंध में सरकाघाट पुलिस थाना (Sarkaghat Police Station) में एक केस आईपीसी की धारा 323, 341, 504ए 34 के तहत दर्ज हुआ. यह मामला पुलिस की ओर से स्थानीय पंचायत को अग्रिम कार्यवाई के लिए भेजा गया. चमन का आरोप है कि वर्ष 2014 से लेकर आज दिन तक पंचायत की ओर से इस संबंध में कोई भी कार्यवाही नहीं की गई, जबकि आरोपी साढ़े पांच सालों में उनके साथ दोबारा कई बार लड़ाई कर चुके हैं.

आरोपियों के हौंसले बुलंद

चमन का कहना है कि किसी प्रकार की कोई कानूनी कार्यवाही न होने पर आरोपियों के हौंसले बुलंद है. चमन ने बताया कि पंचायत की तरफ से उन्हें न्याय न मिलने पर अब वह इस मामले में जिला प्रशासन के दरबार में पहुंचे है. चमन ने एडीसी से मांग की है कि इस मामले को पंचायत से कोर्ट में भेजा जाए, ताकि उसे न्याय मिल सके.

यह बोले चमन
चमन लाल का कहना है कि वह उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जिस दिन उन्हें इस मामले में न्याय मिलेगा. हालांकि उनका विश्वास सरकारी तंत्र उठ चुका है और बस न्यायालय तक इस मामले को ले जाने की ही मांग कर रहे हैं, ताकि उन्हें कोर्ट से न्याय मिल सके.
Loading...

छानबीन करेंगे: डीएसपी
डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल ने बताया कि एडीसी मंडी (ADC Mandi) के माध्यम से मामला उनके संज्ञान में आया है. इस संबंध में छानबीन कर पता लगाया जाएगा कि मामला लंबित क्यों है और मामले में उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: पंजाबी यूनिवर्सिटी में 23 वर्षीय हिमाचली छात्र ने किया सुसाइड

हिमाचल के चंबा में युवक ने तेजधार हथियार से पत्नी का गला रेता, फरार

हिमाचल के चंबा में आधे घंटे में 3 बार भूकंप, 24 घंटे में 5वीं बार लगे झटके

भत्ता वृद्धि मामला: कुल्लू की जनता ने MLA के लिए दिल खोलकर दिया चंदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...