मंडी: दो माह में दो बार कोरोना जांच नेगेटिव, तीसरे महीने पॉजिटिव, संक्रमित हैरान
Mandi News in Hindi

मंडी: दो माह में दो बार कोरोना जांच नेगेटिव, तीसरे महीने पॉजिटिव, संक्रमित हैरान
मंडी में कोरोना वायरस.

एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सारी कांटेक्ट हिस्ट्री खगाली जा रही है. एंबुलेंस देरी से आने के काऱण व्यक्ति ने स्वयं ही बाइक पर जाने की बात कही थी, जबकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन से रिपोर्ट के संदर्भ में बात की जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो व्यक्ति का फिर से सेंपल लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 1:31 PM IST
  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुछ मामले हैरान करने वाले हैं. ताजा मामले में मंडी (Mandi) जिले के सुंदरनगर (Sunder Nagar) शहर में 2 कोरोना मामले सामने आए हैं. लेकिन एक मामला हैरान करने वाला है. संक्रमित व्यक्ति की दो कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिससे मेडिकल कॉलेज नेरचौक (Medical College Nerchowk) की कार्यप्रणाली सवालों में है.
जानकारी के अनुसार, सुंदरनगर के पुराना बाजार निवासी पॉज़िटिव शख़्श का कहना है कि वह सुंदरनगर शहर से कहीं बाहर नहीं गए हैं. ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आये हैं जो किसी बाहरी राज्य से यहां आकर क्वारंटाइन हुआ हो. ऐसे में पहली दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद तीसरी के पॉज़िटिव आने पर वो हैरान हैं.

ईराक से फरवरी में आया था संक्रमित
उन्होंने बताया कि वह 23 फरवरी को इराक से आये थे. इसके बाद पहले एक होटल में फिर होम क्वारंटाइन रहे. 24 जून और 8 जुलाई को कोरोना टेस्ट करवाया था. दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव रही. अब 7 अगस्त को वापिस इराक जाना था तो 3 अगस्त को नेरचौक मेडिकल कॉलेज जाकर टेस्ट करवाया. अब रिपोर्ट पॉज़िटिव निकली. हालांकि, उनमे कोरोना से संबंधित कोई लक्षण भी नहीं हैं. घर के संयुक्त परिवार में पत्नी और बुजुर्ग मां के अलावा तीन और डेढ़ साल के दो बच्चे और भाई उनकी पत्नी और एक छोटा बच्चा है.
सरकार की अरोग्य सेतु एप्प भी सवालों के धेरे में
संक्रमित व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने सरकार के सभी निर्देशों का सख्ती से पालन किया हैं. फोन पर अरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर रखी है. जब भी उस पर चेक किया तो वहां पर उन्हें खतरे से दूर बताया गया है, लेकिन इसके बावजूद रिपोर्ट के पॉज़िटिव आने पर वे हैरान हैं.



सैंकड़ों लोगों से मिले
उन्होंने बताया कि इस दौरान वे सैंकड़ों लोगों से मिल चुके हैं. अपने घर के साथ पड़ोसियों और बाजार में कई लोगों से मुलाकात कर चुके हैं. हालांकि, वे कभी सुंदरनगर के भोजपुर बाजार नहीं गए हैं. आधार केंद्र के कार्यालय में काम के सिलसिले में एक दो बार गए हैं. वही संक्रमित व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन से मांग की है कि उनका कोरोना सैंपल फिर से लिया जाए.

एसडीएम और पुलिस की सुरक्षा में खुद बाइक पर गया कोविड सेंटर
कोरोना पॉज़िटिव के बढ़ते मामलों पर संक्रमित लोगों घर से कोविड सेंटर तक पहुंचाने के एंबुलेंस कम पड़ रही हैं. सुंदरनगर के पुराना बाजार के संक्रमित व्यक्ति को एंबुलेंस की कमी के चलते मंगलवार को सेंटर शिफ्ट किया जाना था, लेकिन परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यक्ति स्वयं ही अपनी बाइक पर पुलिस सुरक्षा के साथ कोविड-19 सेंटर पहुंच गया. खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अविनाश पंवर ने बताया कि सुंदरनगर के पुराना बाजार निवासी से हुई बातचीत के आधार पर वो सैंकड़ों लोगों से मिल चुका है. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग क्षेत्र में पूरा डाटा खंगाल रही है. एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सारी कांटेक्ट हिस्ट्री खगाली जा रही है. एंबुलेंस देरी से आने के काऱण व्यक्ति ने स्वयं ही बाइक पर जाने की बात कही थी, जबकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन से रिपोर्ट के संदर्भ में बात की जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो व्यक्ति का फिर से सेंपल लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज