लाइव टीवी

Coronavirus: DC बोले-मंडी में खुली रहेंगी सभी दुकानें, प्रशासन की सभी चीजों पर नजर
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 20, 2020, 3:43 PM IST
Coronavirus: DC बोले-मंडी में खुली रहेंगी सभी दुकानें, प्रशासन की सभी चीजों पर नजर
हिमाचल का मंडी शहर. (सांकेतिक तस्वीर)

डीसी ने जनता से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही इसे फैलाएं. प्रशासन की ओर से समय समय पर मीडिया के माध्यम से सभी प्रकार जानकारी जनहित में दी जा रही है.

  • Share this:
मंडी. कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण आने वाले दिनों में बाजार बंद रहने की अफवाहों को जिलाधीश मंडी (Mandi) ने खारिज किया है. इस मसले पर उपायुक्त मंडी ने व्यापार मंडल मंडी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और सभी प्रकार की दुकानें (Shops) खुली रखने की अपील की है, ताकि जरूरत की सभी चीजें आम जनता ले सके. इसी के साथ जिलाधीश ने स्पष्ट किया है कि मंडी जिला में खाद्य पदार्थों (Food) की कोई कमी नहीं है. लगातार प्रशासन सभी चीजों पर नजर रखे हुए है.

मंडी में कोई मरीज नहीं
डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मंडी जिला में अभी तक कोई भी कोरोना वायरस पीडि़त मरीज नहीं है. बावजूद इसके एतिहातन सभी प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं. सरकार की ओर जारी सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि विदेश से आने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिन के लिए घर में निगरानी में रखा जाएगा. इस प्रक्रिया को होम क्वारंटाइन कहा जाता है. उन्होंने बताया कि स्वस्थ्य लोगों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है. केवल लोगों के कांटैक्ट में आने वाले व्यक्ति को ही मॉस्क पहनना चाहिए, ताकि वायरस से बचा जा सके.

अफवाहों पर ध्यान न दें



डीसी ने जनता से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही इसे फैलाएं. प्रशासन की ओर से समय समय पर मीडिया के माध्यम से सभी प्रकार जानकारी जनहित में दी जा रही है. केवल इस जानकारी पर ही विश्वास करें. बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मंडी जिला में प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है. इसके तहत सरकारी कार्यालयों में केवल इमरजेंसी एंट्री ही दी जा रही है, जबकि अनावश्यक लोगों की भीड़ पर भी रोक लगा दी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर