Home /News /himachal-pradesh /

mandi mc meeting held house tax increased by 5 percent hpvk

महंगाई की मारः भाजपा शासित मंडी नगर निगम ने हाउस टैक्स बढ़ाया

नगर निगम मंडी की मेयर दिपाली जसवाल ने बताया कि कई वर्षों के बाद मंडी शहर के प्रापर्टी टैक्स के स्लैब में बदलाव किया गया है.

नगर निगम मंडी की मेयर दिपाली जसवाल ने बताया कि कई वर्षों के बाद मंडी शहर के प्रापर्टी टैक्स के स्लैब में बदलाव किया गया है.

Mandi MC Meeting: नगर निगम की मेयर ने बताया कि मंडी में काऊ सेंचुरी प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का प्रपोज्ड प्रोजेक्ट है, जिसे लेकर जिला प्रशासन अपने स्तर पर स्थान का चयन करने में लगा है.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में 2017 के बाद 2022 में अब नगर निगम ने शहर में प्रापर्टी टैक्स में पांच प्रतिशत की वृद्धि की है. यह वृद्धि गुरुवार को नगर निगम की बैठक में मौजूद पार्षदों की सहमति से की गई है. इसी के साथ मंडी शहर के चार जोन में से डी जोन में टैक्स को नहीं बढ़ाया गया है और न ही नगर निगम में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में किसी प्रकार का टैक्स नहीं लेने का भी निर्णय लिया गया है.

नगर निगम मंडी की मेयर दिपाली जसवाल ने बताया कि कई वर्षों के बाद मंडी शहर के प्रापर्टी टैक्स के स्लैब में बदलाव किया गया है. उन्होंने बताया कि इस वर्ष मात्र पांच प्रतिशत की टैक्स में वृद्धि की गई है, जो कि आने वाले समय में निगम के बढ़ते हुए खर्चों और विकास के लिए अधिक ग्रांट लेने के लिए आवश्यक है.

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में निगम करीब आठ हजार से ज्यादा हाउस होल्ड से वार्षिक कर वसूल करता है, जिसमें 500 के करीब सरकारी दफ्तर भी शामिल हैं. उन्होंने बताया निगम को बीते वर्ष टैक्स से करीब 2 करोड़ की आमदनी हुई और कुछ लोगों पर बकाया राशि भी है. उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने टैक्स नहीं दिया है उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

और क्या बोले मेयर
नगर निगम की मेयर ने बताया कि मंडी में काऊ सेंचुरी प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का प्रपोज्ड प्रोजेक्ट है, जिसे लेकर जिला प्रशासन अपने स्तर पर स्थान का चयन करने में लगा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही मंडी में काऊ सेंचुरी व डॉग केयर सेंटर भी बनाया जाएगा. इसके साथ ही दिपाली जसवाल ने बताया कि नगर निगम मंडी का नवनिर्मित भवन भी जल्द ही सीएम के हाथों लोगों को समर्पित किया जाएगा. वहीं, शहर की सड़कों के फुटपाथों की दयनीय स्थिति के सवाल पर मेयर ने बताया कि शहर में गलियों की सड़कों को छोड़कर बाकि सड़कें लोकनिर्माण विभाग के अधीन हैं और विभाग ही इन्हें दुरूस्त करेगा. नगर निगम की इस हाउस टैक्स मिटिंग में निगम के डिप्टी मेयर विरेंद्र भट्ट सहित अन्य पार्षद भी मौजूद रहे.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर