• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Himachal : मंडी के सेरी मंच को पार्किंग स्थल बनाने से लोगों में गुस्सा, कहा- धरोहर से भद्दा मजाक

Himachal : मंडी के सेरी मंच को पार्किंग स्थल बनाने से लोगों में गुस्सा, कहा- धरोहर से भद्दा मजाक

मंडी में पार्किंग का मसला.

मंडी में पार्किंग का मसला.

Mandi News: सेरी मंच का यह स्थान शहरी पुलिस चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर भी नहीं है. एएसपी मंडी आशीष शर्मा से का कहना है कि बताया कि पार्किंग को लेकर जो अधिसूचना जारी हुई है, पहले उसका अध्ययन करना पड़ेगा.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर (Mandi City) में सेरी मंच को पार्किंग स्थल बनाने से लोगों में बेहद नाराजगी है. लोगों का कहना है कि बनाकर ऐतिहासिक धरोहर के साथ भद्दा मजाक क्यों किया जा रहा है. आलम यह है कि सेरी मंच के पास प्रशासन ने जरूरत के समय कुछ सरकारी वाहनों को खड़ा करने का फरमान जारी किया है, लेकिन अब यहां सरकारी कम और निजी वाहन अधिक खड़े नजर आ रहे हैं. ऐसे में लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

सेरी मंच के सामने चाणनी की तरफ निजी वाहनों के लिए पार्किंग स्थल अधिकृत किया गया है, लेकिन यहां पर भी अव्यवस्थाओं का आलम ही नजर आता है. जो स्थान निर्धारित किया गया है, उससे बाहर भी आपको कई वाहन खड़े दिख जाएंगे. दोनों तरफ वाहनों को पार्क करने से यहां सड़क दिनों दिन संकरी होती जा रही है और हादसों को न्यौता दे रही है. हालांकि, जिला पुलिस ने यहां की ट्रेफिक व्यवस्था देखने के लिए विशेष रूप से कर्मचारियों को तैनात भी किया होता है, लेकिन शायद ये कर्मचारी सिर्फ दिखाने मात्र के लिए ही रखे गए हैं.

सिटी चौकी 100 मीटर दूर
खास बात यह भी है कि सेरी मंच का यह स्थान शहरी पुलिस चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर भी नहीं है. पुलिस दिन भर यहां गश्त तो करती रहती है, लेकिन बेवजह की जा रही पार्किंग पर शायद कार्रवाई नहीं करती. एएसपी मंडी आशीष शर्मा से का कहना है कि बताया कि पार्किंग को लेकर जो अधिसूचना जारी हुई है पहले उसका अध्ययन करना पड़ेगा, उसके बाद ही इस विषय पर कुछ कहा जा सकेगा. यदि बिना अनुमति के वाहन खड़े किए जा रहे होंगे तो फिर इसपर कानूनन कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज